ये घरेलू तरीके – फटे होंठों को बनाएं मुलायम – Homely methods Make the cracked lips soft

Spread the love

इस पोस्ट में हम आपको एक बेहतर उपाय देने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी खूबसूरती को और निखार सकते है। हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनके प्रयोग से आप फटे होंठों को मुलायम बना सकते हैं। हर महिला खूबसूरत दिखने के लिए तरह तरह के तरीके अपनाती हैं। वो अपने चेहरे को अच्छा वह खूबसूरत दिखने के लिए घरेलू उपाय से लेकर कई बाहरी products का भी इस्तेमाल करती हैं।

जो बहुत ही उचे दामो में मिलता है। इसी तरह वो अपनी फटे होंठों को मुलायम और खूबसूरत बनाने के लिए भी हर तरह की चीजों का इस्तेमाल करती रहती हैं। हर महिला और लड़कियों को मुलायम और गुलाबी होंठ बहुत अच्छे लगते हैं इसके लिए वे बड़ी बड़ी company की lipstick का भी इस्तेमाल करती है जिससे वे गुलाबी होंठ पा सके। पर आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि इन सब products में chemical मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा और आपके मुलायम होठो को हानि पहुंचा सकते है।

Also Read:   4 मिर्च ही काफी हैं पुरानी से पुरानी डायबिटीज को जड़ से खत्म करने के लिए

बेहतर यही है की आप घर पर ही घरेलू उपाय करके अपनी त्वचा को निखारे और ख़र्चे से भी बचें।

घरेलू उपाय ( Home remedies for Soft Lips)

lips soft
lips soft

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल ( use of Aloe Vera gel)

एलोवेरा जेल बालों और त्वचा की हर परेशानियों के लिए बहुत ही फायदमंद होता है। ये आजमाया हुआ बेहतर नुस्का है। जो काम करता है। और आप इस का इस्तेमाल अपने फटे हुए होंठों को मुलायम करने के लिए भी एलोवेरा जेल का प्रयोग कर सकते है ये बहुत ही फायदमंद तरीका है।आप एक ताजी एलोवेरा लें। उससे धीरे-धीरे होंठों की massage करें। ऐसा करने से आपके होंठों काला पन दूर हो जायगा और गुलाबी रंग निखर के आ जाएगा ।

खीरा का प्रयोग ( use of cucumber)

खीरे के इस्तेमाल से भी आपको बहुत फ़ायदा मिलता है, खीरे से भी फटे होंठों को मुलायम बनाया जा सकता है। आप रात को सोने से पहले खीरे का रस लगाएं। रात भर इसे ऐसे ही रहने दें। सुबह आप देखेंगे कि होंठ मुलायम और गुलाबी हो जाएगा l ये घरेलू उपाय आपको किसी भी तरह की कोई हानि नहीं पहुंचाते हैं।

Also Read:   पुरानी से पुरानी खांसी सर्दी जुखाम खत्म करें

गुलाब की पंखुड़ियों का प्रयोग ( use of rose petals)

गुलाब की पंखुड़ियां भी बहुत लाभ कारी होती हैं इसके इस्तेमाल से फटे होंठों को मुलायम बनाया जा सकता है। गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल आप ज़रूर करें। पंखुड़ियों को साफ पानी कुछ देर के लिए भिगो कर रख दें। pest बना लें और लगभग 15 मिनट के लिए होंठों पर लगाएं।फटे होंठ तो मुलायम होंगे ही साथ में इसका कालपन भी दूर होगा। और गुलाब की पंखुड़ियों से आपको natural गुलाबी रंग भी प्राप्त होगे।

Also Read:   पीपल पथवारी की कहानी.. कार्तिक महीने में रोज सुने यह कहानी

मुझे उम्मीद है आपको मेरी यह पोस्ट ज़रूर पसंद आई होगी। Please share this post ☝️📝

Title – Homely methods Make the cracked lips soft

Tags – फटे हुए होठों का इलाज, फटे होठों को सही करने का तरीका, होंठ फटने के घरेलू उपाय, होंठ फटने की दवा, होंठ फटने की दवा बताइए, होंठ की समस्या, होंठ सूखने के कारण


Spread the love