घर के पास आ रहे है कबूतर या बना दिया है घोसला, तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में कबूतर (Pigeon) के आने और उनके घर में घोंसला बनाने के कुछ फायदे और नुकसान की बात करेंगे और उम्मीद करेंगे कि आपको यह जानकारी (Information) हासिल करके बहुत ही फायदे मिलेंगे। Important information मिलने पर आप उनका सही प्रकार से उपयोग करेंगे।

घर के पास आ रहे है कबूतर या बना दिया है घोसला, तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ (Ghar ke pass a rahe hain kabutar yah banaa Diya Hai ghosla tu jaane Kya hone wala hai aapke sath)

 

 

घर में कबूतर का घोंसला होना या उनका आना-जाना बरकरार रहना इन सब के टिप्पणी पर विशेष ध्यान देंगे। कबूतर को दाना डालना हर किसी को अच्छा लगता है और यह परंपरा tradition काफी long time से continue है। कबूतर बाकी पक्षियों (Birds) के मुकाबले काफी सीधे होते हैं यह हमको किसी भी तरह से हानि नहीं पहुंचाते हैं इनका nature काफी शांत होते हैं। भारत में या काफी सालों से निवास करते आ रहे हैं और इनको काफी पसंद भी किया जाता हैं।

Also Read:   Vastu - पूरे घर का वास्तु दोष दूर कर देगी यह एक वीडियो - vastu solution

शायद आपको यह नहीं पता होगा कि इनका घर में आना या घोसला बनाकर निवास करना हमारे लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता। पुरानी बातों को याद करें तो लोगों का यही कहना होता है कि कबूतर का घर में होना हमारी आर्थिक स्थिति को हानि पहुंचाता है और परेशानियों को बढ़ावा देता है परेशानियों को घर में आने की एक वजह कबूतर का घर में घोंसला बनाना होता है। यह घर की शांति को भग करते हैं और इनकी वजह से हम को कई तरह की difficulties होती है। वैसे तो यह बड़े ही मासूम होते हैं पर हमारे लिए अशुभ साबित होते हैं।

अगर कबूतरों ने का घर में आना या घर में घोंसला बनाना start कर दिया है तो समझ जाए कि आप पर आर्थिक और परेशानियां आने वाली है। ऐसे में आपको एक ही उपाय करना चाहिए जल्द से जल्द कबूतरों ने जहां पर घोंसला बनाना शुरू किया हो या वह बना चुके हैं तो आप बिना देरी करें उसको जगह से हटा दें और आर्थिक व परेशानियों से बचें। आपने घर में कबूतरों को पाल रखा है तो भी आप आने वाली हर परेशानी से बचने के लिए कबूतरों को अपने घर से हटा दें। और अपने आपको हर आर्थिक और परेशानियों से सुरक्षित रखें।

Also Read:   वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं करनी चाहिए ये 5 चीजें गिफ्ट

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको घर के पास आ रहे है कबूतर या बना दिया है घोसला, तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Also Read:   बिस्तर पर बैठकर खाने वाले लोग ये विडियो एकबार जरुर देख ले | वास्तुशास्त्र

Search terms – घर में कबूतर का अंडा देना शुभ है या अशुभ, चिड़िया का घर में घोंसला बनाना शुभ है या अशुभ, कबूतर के बच्चे कितने दिन में उड़ने लगते हैं, सफेद कबूतर का घर में आना, दुकान में कबूतर का आना, कबूतर का आवाज, Kabutar ka ghar me


Spread the love