वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं करनी चाहिए ये 5 चीजें गिफ्ट

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस post में वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं करनी चाहिए ये 5 चीजें गिफ्ट इन topic पर discuss करने जा रहे हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

हम सभी हर शुभ अवसर पर किसी ना किसी को उपहार देते हैं चाहे बर्थडे पार्टी हो या शादी हो या फिर कोई भी festival हो या कोई और अच्छा हो अवस हो। हर शख्स अपनी शुभकामनाओं और अच्छी feelings से ही गिफ्ट देता है पर फेंगशुई और वास्तव में ऐसी पांच चीजों के बारे में बताया गया है जिन को गिफ्ट देने से लोगों के आपसी संबंध पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है और शायद पढ़ता भी होगा और इसके साथ ही उनको धन के नुकसान का भी बहुत बुरी तरह सामना करना पड़ सकता है।

पानी से संबंधित चीजें या शोपीस

अक्सर ऐसा होता है कि लोग अपने चाहने वालों को पानी बहने वाले शोपीस गिफ्ट में देते हैं उपहार के तौर पर। पर वास्तु के अनुसार ऐसी चीजों को गिफ्ट के तौर पर देने से सामने वाले इंसान को पैसों की कमी हो सकती है या फिर बहुत सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

प्रोफेशन से संबंधित चीजें

किसी भी बड़े छोटे अवसर पर किसी को भी उनके प्रोफेशन से संबंधित चीजें बिल्कुल भी नहीं देना चाहिए क्योंकि उसकी दुकान या फिर उसके profession से जुड़ी चीजें गिफ्ट में देने पर उस मनुष्य को business में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है जो कि उसके लिए बहुत बुरा होगा।

Also Read:   Vastu Tips For Home: घर के लिए वास्तु टिप्स - वास्तु के 10 टिप्स हर घर के लिए शुभ और फायदेमंद

भगवान की मूर्ति या तस्वीर

वास्तु के हिसाब से भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को कभी भी किसी को गिफ्ट नहीं करना चाहिए क्योंकि इन्हें रखने और इनकी पूजा करने का भी एक विधान होता है इसीलिए उन्हें खुद ही खरीदना चाहिए किसी को भी गिफ्ट नहीं करना चाहिए।

नुकीली चीजें

वास्तु के हिसाब से किसी को भी नोकीली चीजें जैसे चाकू कैची तलवार आदि किसी को भी कभी भी गिफ्ट नहीं करना चाहिए क्योंकि यह देने से उसका bad luck बढ़ता है।

Also Read:   Vastu Tips - राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये - राधा कृष्ण की फोटो बेडरूम में लगाना ठीक है क्या?

रुमाल और परफ्यूम

किसी भी अच्छे अवसर पर किसी को भी रुमाल या फिर परफ्यूम गिफ्ट नहीं करना चाहिए क्योंकि वास्तु के अनुसार रूमाल या फिर परफ्यूम गिफ्ट करने से लोगों के बीच में negativity बढ़ती है और रिश्तो में दरार आती है।

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं करनी चाहिए ये 5 चीजें गिफ्ट यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।


Spread the love