वास्तु शास्त्र के अनुसार ये 8 आदतें होती है बुरी, लाती है दुर्भाग्य और गरीबी

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस post में वास्तु शास्त्र के अनुसार ये 8 आदतें होती है बुरी, लाती है दुर्भाग्य और गरीबी इन topic पर discuss करने जा रहे हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

  • आपके घर में जिस भी अलमारी या फिर तिजोरी में पैसा या कोई कीमती सामान रखा हो उसके पीछे नीचे या उसके पास कभी भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए यह वास्तु दोष उत्पन्न कर के धन को कम करता है।
  • अपने घर के kitchen में गलती से भी या भूल कर भी दवाइयां नहीं रखनी चाहिए यह आदत आपके घर के सदस्यों के स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है।
  • घर के bathroom या toilet के दरवाजों को अनावश्यक ता खुदा ना रखें क्योंकि इस को खुला रखने पर घर या फिर दुकान में लगातार पैसों का नुकसान हो सकता है और यह भी ध्यान रखें कि यह दोनों जगह के दरवाजे खोलने और बंद करने समय पर आवाज भी ना आए।
  • अपने घर की दीवारों या फिर फर्श पर बच्चों को pencil या फिर चौक या कोयले से लकीरे नहीं बनाने दे क्योंकि यह माना जाता है कि इससे खर्च और उधारी बढ़ सकती है या बढ़ जाती है।
  • अपने घर के दक्षिण दिशा में मछली पालने वाले एक्वेरियम या फिर पानी से संबंधित कोई भी मूर्ति या फिर कोई शोपीस कभी भी नहीं लगाना चाहिए यह माना जाता है कि इससे आमदनी कम हो सकती है और आपका खर्चा बढ़ जाता है।
  • अपने घर या फिर दुकान के उत्तर पूर्व दिशा को कभी भी गंदा नहीं रखें क्योंकि ऐसा होने पर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती है।
  • अपने घर के बेडरूम में कभी भी पूजा घर नहीं होना चाहिए और साथ ही हनुमान जी की भी फोटो या फिर मूर्ति सैंकस में ना लगाएं यह घर के देवताओं को नाराज करती है और घर में कलेश जन्म लेता है।
  • अपने घर में कांटेदार और दूध निकालने वाले और विषैले पेड़ पौधे कभी भी नहीं लगाना चाहिए इससे सदस्यों।
Also Read:   Vastu Tips - राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये - राधा कृष्ण की फोटो बेडरूम में लगाना ठीक है क्या?

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे वास्तु शास्त्र के अनुसार ये 8 आदतें होती है बुरी, लाती है दुर्भाग्य और गरीबी यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Also Read:   Vastu Tips - ऐसे घर में देवी लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती

ये भी पढ़ें  – 

कौनसी तस्वीरे है जो लाती है वास्तु दोष

 


Spread the love