व्यवसाय और दुकान के लिए जान ले ये वास्तु टिप्स नहीं तो भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान, जानिए इस आर्टिकल में

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस post व्यवसाय और दुकान (Shop) के लिए वास्तु टिप्स topic पर discuss करने जा रहे हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

व्यवसाय और दुकान के लिए जान ले ये वास्तु टिप्स नहीं तो भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान, जानिए इस आर्टिकल में

 

 

जिन व्यक्ति का व्यवसाय दुकान पर निर्भर (Depend) करता है उनके लिए उनकी दुकान का वास्तु सही होना बहुत जरूरी है। दुकान या फिर रोजगार किस जगह से जुड़ी हुई कुछ वास्तु tips और बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। व्यापार वह होता है जो मेहनत और किस्मत दोनों से मिलने वाला परिणाम (Result) हो मेहनत तो आप बिना वास्तु के भी कर लेंगे पर किस्मत का द्वार वास्तु शास्त्र से खुलता है।

Also Read:   तुलसी के पौधे को सूखने से कैसे बचाएं - वास्तु में तुलसी के पौधे का महत्व

दुकान से जुड़ी मुख्य वास्तु टिप्स और बातें जिनसे आपको धन लाभ हो सकता है यह है:

  • आपकी दुकान का मुंह कभी भी दक्षिण दिशा (South direction)  की तरफ नहीं होना चाहिए।
  • कभी भी सांध्य आरती होने के बाद दान ना दे।
  • दुकान को खोलते और बंद करते वक्त अपने आराध्य देव और मां लक्ष्मी और जरूर से नमन करें।
  • आपकी दुकान में TV या computer है तो उसके लिए दक्षिण पूर्व दिशा सबसे अच्छी और शुभ बताई गई है।
  • अपनी दुकान में पूजा की जगह को ईशान कोण में ही रखें जो कि उत्तर-पूर्व (North – east) की दिशा में है।
  • अग्नि से जुड़े हुए सारे यंत्र जैसे इनवर्टर बैटरी को आग्नेय कोण में ही रखें तो यह आपकी दुकान और आपके लिए बहुत शुभ होगा।
  • धन के देवता कुबेर की दिशा को उत्तर बताया गया है इसका मतलब दुकान या व्यवसाय बड़े सौदों के लिए उत्तर दिशा को मुख करके ही कोई भी फैसला करें ताकि यह आपके लिए बहुत लाभकारी (Beneficial) हो।
  • कभी भी पैसा रखने वाले गले पर पैर न लगाएं क्योंकि यह अशुभ होता है और आमदनी कम हो सकती है और ना ही कभी इन्हें झूठे या फिर गंदे हाथों से हाथ लगाएं क्योंकि यह भी आपके लिए अशुभ हो सकता है।
  • दुकान के मालिक और जितने भी काम करने वाले कर्मचारी (Employee) हैं उनको पश्चिम या फिर दक्षिण की तरफ अपना मुंह करके नहीं बैठना चाहिए क्योंकि हो सकता है यह उनके लिए नुकसान दे हो।
Also Read:   वास्तु टिप्स : घर में रखे ये 7 शुभ चीजे, कभी धन की कमी नही आएगी

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे व्यवसाय और दुकान के लिए वास्तु टिप्स यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया (Social media) पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Also Read:   वास्तु मंत्र – यह दूर करेंगे वास्तु दोषों को (Vastu mantra- yeh door karenge vastu dosho ko)

Search terms – वास्तु शास्त्र के अनुसार दुकान का नक्शा, दुकान का गल्ला किस दिशा में होना चाहिए, पश्चिम मुखी दुकान का वास्तु, दुकान के गले में क्या रखना चाहिए, उत्तर मुखी दुकान का वास्तु, वास्तु के अनुसार दुकान का रंग, मकान के वास्तु टिप्स, दुकान का वास्तु दोष निवारण


Spread the love