वास्तु में घर के आगे क्या नही होना चाहिए, होती है अशुभ (Vastu mai ghar ke aage kya nhi hona chahiye, hoti hai toh ashubh hota hai)

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस post में वास्तु मंत्र – यह दूर करेंगे वास्तु दोषों को इन topic पर discuss करने जा रहे हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

वास्तु में घर के आगे क्या नही होना चाहिए, होती है अशुभ (Vastu mai ghar ke aage kya nhi hona chahiye, hoti hai toh ashubh hota hai)

 

 

यह बात वास्तु शास्त्र में बहुत सही से बताई गई है कि किसी भी इंसान की positive ऊर्जा को कैसे बढ़ाया जाए और यह शास्त्र यह भी बताते हैं की दिशाओं और उनके देवताओं को कैसे प्रसन्न किया जाए। जिस तरह घर बनाने के लिए वास्तु नक्शा बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है उसी तरह घर के बाहर भी कुछ बातों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी होता है। घर के आगे अगर नीचे बताई गई यह चीजें होंगी तो हो सकता है कि आपका घर वास्तु दोष से ग्रसित हो जाए।

Also Read:   रसोई के लिये क्या है वास्तु टिप्स - Vastu Tips for Kitchen

कांटेदार पौधे

अगर आपके घर के आगे कांटेदार पौधे हैं तो उसका मतलब यह है कि आप के विरोधियों की संख्या बढ़ रही है। आइए आपके परिवारिक जीवन में भी परेशानी बढ़ा सकता है और साथी आपके स्वास्थ्य में भी।

पत्थरों का ढेर

अगर आपके घर के आगे पत्थरों का ढेर जमा होता जा रहा है तो वास्तु के हिसाब से आपके जीवन में तरक्की की रफ्तार कम हो जाएगी और व्यक्ति को अपने life के हर मोड़ पर difficulties का सामना करना पड़ेगा।

कचरा पात्र

अगर आपके घर के आगे कूड़ेदान है तो यह आपके घर में बहुत ही ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा लाता है और आपके घर के सदस्यों के स्वभाव और health को असर करता है।

Also Read:   व्यवसाय और दुकान के लिए जान ले ये वास्तु टिप्स नहीं तो भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान, जानिए इस आर्टिकल में

बिजली का खम्बा

अगर आपके घर के सामने एक बिजली का खंबा है और वह बिल्कुल मुख्य द्वार के सामने है तो यह उन्नति में अवरोधक माना जाता है।

बड़ा पेड़

अगर आपके घर के आगे एक बहुत बड़ा पेड़ है और वह बहुत खाना है और जो आपके घर को ढकते तो वह आपके घर में दुख लाता है।

घर के आगे बेल का चढ़ना

अगर आपके घर के आगे से बेल का ऊपर चल रहा है तो उसको शुभ नहीं माना जाता है और वास्तु के हिसाब से आपके विरोधियों और शत्रुओं की संख्या बढ़ाता है।

दूध वाले पौधे

वास्तु ज्ञान के अनुसार अगर आपके घर के आगे कोई भी दूध का पौधा निकल आया है तो वह आपके लिए कष्टकारी और अशुभ हो सकता है।

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे वास्तु मंत्र – यह दूर करेंगे वास्तु दोषों को यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Also Read:   Vastu Shastra भगवान कृष्ण कहते हैं यह पांच गलती इंसान को निर्धन बनाती है वो कभी अमीर नहीं होता

Search terms – वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मंदिर, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर कैसे बनाना चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की लम्बाई चौड़ाई, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का नक्शा PDF, वायव्य कोण में क्या होना चाहिए, घर का आंगन कैसा होना चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किचन, मकान का कौन सा हिस्सा ऊंचा होना चाहिए


Spread the love