सामुद्रिक शास्त्र क्या होता है, और इससे क्या पता चलता है (samudrik shastra kya hota hai aur is se kya pata chalta hai)

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में सामुद्रिक शास्त्र के बारे में बताएंगे और यह उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी आपको जरूर पसंद आएगी हम अपनी इस पोस्ट में सामुद्रिक शास्त्र से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताएंगे जिनका ज्ञान (Knowledge) प्राप्त कर आप अपनी जीवनशैली में बदलाव ला सकते हैं और अपनी समस्याओं का हल भी प्राप्त कर सकते हैं चलिए जानते हैं सामुद्रिक शास्त्र के कुछ ऐसे ही जरूरी जानकारियां (Information) जो हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण  (Important) है।

सामुद्रिक शास्त्र क्या होता है, और इससे क्या पता चलता है (samudrik shastra kya hota hai aur is se kya pata chalta hai)

 

Also Read:   जानें घर में पितरों की तस्वीर कहाँ लगायें कहाँ नहीं | Pitro ki tasveer kis disha mein lagaye

 

According to सामुद्रिक शास्त्र सामुद्रिक शास्त्र हमारे शरीर की बनावट को दर्शाता है।जिन की बनावट रंग रूप हाव भाव को देखकर आप उनके भविष्य का अंदाजा लगा सकते हैं ऐसा पुराण शास्त्रों में कहा जाता है चलिए जानते हैं वह कौन सी ऐसी चीजें हैं जिनसे सामुद्रिक शास्त्र हमारे future को describe करता है।

आइब्रो के अनुसार eyebrow ke anusar

समुद्रिका शास्त्र के अनुसार जिनकी eyebrow joined नहीं ही होती है और वह दिखने में धनुष बाण का shape लिए होती है वह कन्या बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती है ऐसा पुराणों में कहा गया है। उनकी बाहरी बनावट उनके futureको describe करता है

पैरों के आकार के अनुसार pairon ke aakar ke anusar

हम सब के शरीर की बनावट अलग अलग होती है और ऐसा कहा जाता है कि जिनके पैर का अंगूठा गोल होता है उनका nature funny happiness cuteness और खुश मिजाज होता है।

नाक पर तिल/ मस्सा होना naak par til Massa hona

कहा जाता है जिन लड़कियों के नाक पर तिल होती है वह बहुत ही lucky होती है ऐसी लड़कियां अगर किसी के भी life मैं inter करती हैं तो उस व्यक्ति का जीवन खुशहाल रहता है और वह धनवान भी बन जाता है। कहा जाता है कि ऐसी लड़कियां बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती है इनका जीवन में आना बहुत ही शुभ होता है।

Also Read:   महा अमावस्या पर इस कोने में 1 दीपक जलाने मात्र से आपके सारे कष्ट और विपत्तियां दूर होगी - 28 September

बाएं गाल पर तिल होना left gal par Til hona

Left cheeksपर तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है कहा जाता यह लड़कियां बहुत ही भाग्यशाली होती है और इन लड़कियों को cooking करना बहुत ही अच्छा लगता है और यह लड़कियां अगर आपकी जिंदगी में आती है तो ना सिर्फ आपको बल्कि आप की पूरी family को खुश रख सकती है और साथ ही साथ इनके आने से आपको धन की भी प्राप्ति होती है।

Also Read:   शनिवार की रात चुपचाप फेंक दें यहां बस काली मिर्च के 5 दाने बड़े से बड़ा दुश्मन भी घुटने टेक देगा

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको सामुद्रिक शास्त्र क्या होता है, और इससे क्या पता चलता है वाला यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Search terms – समुद्र शास्त्र के लक्षण, स्त्री शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, समुद्र शास्त्र बुक इन हिंदी, समुद्र शास्त्र के अनुसार स्त्रियों के प्रकार, समुद्र शास्त्र हिंदी PDF, स्त्री जातक के अंग लक्षण, समुद्र शास्त्र के अनुसार तिल


Spread the love