दिन की पहली रोटी गाय को खिलाना – गाय को रोटी खिलाने के फायदे

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस post में दिन की पहली रोटी गाय को खिलाना इन topic पर discuss करने जा रहे हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

cow roti

India में इस बात को तो सभी जानते हैं कि हिंदू religion में गाय को एक माता का दर्जा दिया गया है और इसी वजह से इस धर्म के लोग गाय की पूजा करते हैं और यह कहा गया है कि गाय का दूध हमारी सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा beneficial है। और इसी तरह गाय के गोबर के साथ इसका मूत्र भी  फायदेमंद होता है ऐसा हिंदू धर्म में माना जाता है।

शास्त्रों में कहा गया है की गाय के अंदर  देवी देवताओं का वास होता है और इसको लक्ष्मी के रूप में भी माना जाता है और इसी कारणों की वजह से गाय का रहना सहना और उसकी सेवा करना अच्छा माना गया है। यह माना जाता है कि जिस घर में भी गाय होती है और वहां उसकी सेवा की जाती है वह घर हमेशा सुखी रहता है और वहां अचानक से आने वाली difficulties से दूर रहती है।

बहुत से घरों में आज भी यह नियम का पालन होता है की दिन की पहली रोटी गाय को खिलाना अनिवार्य है पर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो भूल कर बैठे हैं इस परंपरा को और इसका नतीजा यह होता है कि उनके घर पर हमेशा दुखों का साया मंडराता रहता है और गरीबी रहती है। कई घरों में ऐसा भी होता है कि घर में बनने वाली पहली रोटी गाय के लिए रख लेते हैं पर उसे समय पर खिला नहीं पाते और तीन-चार दिन की रोटी 1 दिन में खिलाते हैं या फिर बची हुई रोटी खिला देते हैं जिसकी वजह से मैंने बहुत नुकसान का सामना करना पड़ता है जैसे कि आपको हम बता चुके हैं गाय में 33,000 देवी देवताओं का वास होता है और हमेशा भगवान को ताजा भी लगाना चाहिए और अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपके ऊपर उनका प्रकोप पड़ सकता है आपको कठिनाइयों का सामना करना भी पड़ सकता है इसीलिए नियमों का पालन करें और अपने life में सुख और शांति में पाएं।

Also Read:   वास्तु शास्त्र के अनुसार 2 मूर्तिया एक साथ घर में इस जगह लगाने से बनेगा राजयोग - दुनिया होगी कदमो मे

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे दिन की पहली रोटी गाय को खिलाना यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।


Spread the love