जो गाय को रोटी खिलाता है उसे क्या मिलता है बडा रहस्य

Spread the love

हिन्दू के धार्मिक धर्मो मे गाय को लोग गोमाता के नाम से पुकारते है। और हिन्दू धर्मो मे गाय को पूजनीय माना गया है क्योंकि गाय मे 33 करोड़ देवी – देवता होते है मगर वही पर दुसरी बात यह कही गई है कि जो व्यक्ति गाय की सेवा करता है उसे पुण्य प्राप्त होता है।

और बहुत से लोग है जो गाय की सेवा करने के लिए हमेशा ही तैयार रहते है। माना जाता है रोजाना गाय को एक रोटी खिलाने से पुण्य की प्राप्ति होती है। शास्त्रो के अनुसार गाय मे 33 करोड़ देवी देवता होते है तो सोचिए रोजाना अगर 33 करोड़ देवी देवता को पुण्य मिल रहा है तो क्या हम यह नही कर सकते है। जानिए आप कौन सा बड़ा रहस्य छिपा है गाय को रोटी खिलाने के बाद जो सुन कर आप दंग रह जाओगे।

गाय को रोटी खिलाने के फायदे 

Roti cow

  1. हिन्दू धर्मो के अनुसार गाय के अंदर 33 करोड़ देवी – देवता निवास करते है अगर आप रोज सुबह सबसे पहले गाय को रोटी खिलाते है तो आपको 33 करोड़ देवी देवता का आर्शीर्वाद मिलता है।

  2. गाय को गुरु के साथ भी जोड़ा गाय है इसलिए गुरुवार के दिन गाय को हल्दी की रोटी खिलाई जाती है इससे घर में सुख शांति बनी रहती है और धन सम्पत्ति भी बनी रहती है। यह दुष्ट ग्रह को शांत कराने मे भी मदद करता है।

  3. जो लोग मानसिक परेशानियो से परेशान रहते है वो लोग गाय को मीठी रोटी खिलाया करें इससे उनके अंदर की negative ऊर्जा खत्म होगा और positive ऊर्जा उत्तपन्न होने लगेगी।

  4. अगर आपको लगता है कि आपके सारे ग्रह खराब है तो आप रोजाना गाय को रोटी खिलाये आपके ग्रह सही हो जाएंगे और आपको ग्रहो से लाभ मिलेगा।

  5. अगर आपकी कोई ऐसी इच्छा हो जो पूरी नही हो रही है तो आप रोजाना गाय को रोटी खिलाना शुरू कर दे आपकी इच्छा पूरी हो जायेगी।

  6. जिस घर में गाय की सेवा निस्वार्थ भावना से की जाती है उस घर मे लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और किसी भी तरह की समस्या उपन्न नही होती है।

  7. गाय की रोटी तुरन्त बनी हुई ही खिलाये क्योंकि बहुत लोग दो तीन दिन की रखी हुई ही खिला देते है।

  8. गाय को कभी बासी रोटी ना खिलाये इससे गाय का अपमान होता है और घरों में संकट आने की सम्भवना बढ़ जाती है।

Also Read:   करना है गणपति(Ganpati) को प्रसन्न तो इस मंत्र का जाप कीजिए


Spread the love