घर की इस दिशा में मन्दिर है तो तुरन्त हटाये – Remove Temple from this Position

Spread the love

घर मे तो सभी के मंदिर होते है ये तो आपको पता ही होगा क्योंकि रोज तो हम मंदिर नही जा सकते है तो ऐसे में हम घर पर ही पूजा करके घर की सुख शन्ति का प्रार्थना कर लेते है। मगर क्या आप जानते है मंदिर किस दिशा में रखनी चाहिए जिससे घर की सुख शांति बनी रहती है क्योंकि अक्सर ऐसा होता है हमारे साथ की हमारे घर में मंदिर तो होती है मगर सुख शांति का पता नही होता है |

ऐसा तब होता है जब हम मंदिर को सही दिशा में नही रखते है और उसकी वजह से हमें कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है। आइये आज जानते है इन सबके बारे में मंदिर आखिर किस दिशा मे होनी चाहिए जिस से घर की सुख शन्ति बनी रहें।

Also Read:   रामायण के बाद कहाँ गए हनुमान | Is Lord Hanuman Still Alive ?

शास्त्रो के अनुसार पूजा का घर हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नही आती और घर में सब कार्य मंगलमय तरह से होता है।

दक्षिण पशियम की दिशा को ओर मंदिर को रखना बहुत ही अशुभ माना गया है। क्योंकि इस तरह रखना से घर मे कलेश उत्पन्न होता है और लड़ाई झगड़े होते रहते है।

घर के पूजा मंदिर के आस पास शौचालय नही बना होना चाहिए अशुभ मना जाता है।

रसोई घर में मंदिर को रखना भी अशुभ माना गया है शास्त्रो के अनुसार क्योंकि रसोई घर में पूजा करना वस्तु दोष माना जाता है।

अगर आपके घर के मंदिर के आस पास एक जैसे भगवान वो है तो उसे अपने सामने ना रखें। क्योंकि एक ही दिशा के आमने सामने भगवान रखने से ग्रहो पर असर पड़ता है।

Also Read:   जीवन में पाना चाहते हैं सुख समृद्धि तो अपनाएं ये उपाय - Tips to get prosperity in your life

अगर पर घर की मंदिर मे भगवान की मूर्ति रख रहे है तो उसे कम से कम एक इंच की दूरी पर रखें।

यदि आपके घर मे पहले से मंदिर बनी हो तो दूसरी कोई भी मंदिर ना बनवाये नही तो आपको शारीरिक, मानसिक, आर्थिक समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है।

तहखाने में और सीढ़ी के नीचे मंदिर कभी ना बनवाये क्योंकि इसमे पूजा करने से आपको कोई भी सफल नही मिलेगा।

एक बात हमेशा ध्यान दे घर पर जहाँ भी मंदिर बनी हो वह पर उस तरफ पैर करके कभी ना सोये।

Search Terms – घर में मंदिर का मुख किस दिशा में होना चाहिए,घर का मंदिर कैसा होना चाहिए,भगवान का मुख किस दिशा में होना चाहिए,घर में मंदिर कैसा होना चाहिए,घर में मंदिर की स्थापना कब और कैसे करे,घर में मंदिर का डिजाइन,पूजा घर का दरवाजा किस दिशा में होना चाहिए,घर में मंदिर किस दिशा में रखना चाहिए


Spread the love