आपके घर में अगर कबूतर का घोंसला है तो हो जाए सावधान क्योकि….. ??

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में घर में कबूतर का घोंसला होना शुभ होता है या अशुभ इन विषयों पर विशेष टिप्पणी करेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट जरूर पसंद आएगी जिनमें हम आपको कबूतर का घर में होना या उनके घोसले का घर में होना शुभ होता है या अशुभ इन चीजों पर बात करेंगे यह हमारे लिए किस तरह अशुभ या शुभ साबित होते हैं इन पर विशेष ध्यान देंगे और आपको उन जरूरी बातों से जागृत करेंगे जो आपको आने वाली समस्याओं से दूर रखेंगे।

कबूतर शुभ या अशुभ kabutar shubh ya ashubh

कहां जाता है कि कबूतर भगवान लक्ष्मी के भक्त होते हैं। लक्ष्मी जी के भक्त होने का मतलब है धन के मार्ग का खुलना। इसीलिए घर में कबूतरों को दाना डालना शुभ होता है इससे लक्ष्मी जी के संपर्क से धन में वृद्धि होती है। कभी-कभी कबूतर घरों में शांति का प्रतीक भी बनाए रहते हैं।

Also Read:   पितृ नाराज होने पर क्या होता है।पितृ खुश नहो तो ये संकेत देते हैं।

कबूतर का nature बहुत ही quite होता है

कबूतर का nature बहुत ही quite होता है nature में बहुत ही simple ,cool mind के होते हैं। यह किसी को भी हानि नहीं पहुंचाते हैं ना ही किसी चीजों को destroy effect hurt करते हैं। दूसरे पक्षियों के अनुसार इनका nature wise simple quit cute होता है।

कबूतर का घर में घोंसला बनाना अशुभ होता है kabootar ka ghar mein ghosla banana ashubh hota Hai.

बड़े बुजुर्गों का कहना है की घर में कबूतर का घोंसला होना अशुभ होता है। घर में कबूतर का घोंसला होने से हमको financially problem हो सकती है यह हमारी financially problem को बढ़ाता है इसीलिए आपके घर में जहां भी कबूतरों ने अपना घोंसला बनाया हो आप जल्द से जल्द उस जगह से कबूतर के घोसले को फौरन ही हटा दें और आने वाली समस्या परेशानियों से बचें।

Also Read:   सपने में चील को देखने का मतलब। Sapne me cheel dekhna

और अपने financially problem से बचे। यह गाना ना मिलने पर शोर करना भी शुरू कर देते हैं। लोगों का मानना भी है कि इनका होना घर में आने वाली परेशानियों को न्योता देना होता है। यह पक्षी मासूम होते हैं पर इनका हमारे घर में मौजूद होना या घोंसला बनाना हमारे लिए अशुभ संकेत होता है।

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आपके घर में अगर कबूतर का घोंसला है तो हो जाए सावधान क्योकि || कबूतर शुभ या अशुभ यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं |

Also Read:   वास्तु शास्त्र के हिसाब से शुभ वास्तु चिन्ह और प्रतीक (Vastu shastra ke hisaab se shubh chinha aur prateek)

Search Terms – घर में कबूतर का बोलना शुभ या अशुभ,घर में कबूतर का मरना,घर में कबूतर का रहना शुभ है या अशुभ,,जंगली कबूतर के फायदे,,कबूतर किसका वाहन है,कबूतर के शकुन,ghar me achanak kabutar ka aana,kabutar se chutkara,kabutar ki awaaz,kabootar ko kaise pakde,kabutar ko kaise pale,how to get rid of pigeons,how to get pigeons out of a building


Spread the love