आपके सपने में अगर सांप या ये दिखे तो समझें प्रबल है आपका भाग्य

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में सपने में सांप का देखना शुभ होता है या अशुभ इन चीजों पर एक विशेष टिप्पणी करेंगे। और इनका हमारी असल जिंदगी पर क्या प्रभाव पड़ता है इस topic पर भी बात करेंगे।वैसे तो लोगों का मानना है कि सपने में सांप का दिखना ज्यादातर अशुभ होता है लेकिन शास्त्रों के अनुसार से यह शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के होते हैं |

Also Read –  Sawan Somvar 2021 – सावन मास की कहानी 2021- सोमवार व्रत कथा व महत्व

इनका तात्पर्य है कुछ शुभ अवसरों से होता और कुछ अशुभ अवसरों से। या एक भयभीत कर देने वाला सपना होता है जिससे व्यक्ति घबरा जाता है या विषैला जानवर व्यक्ति के मन में अनेकों सवालों का एकसमूह बना लेता है जिससे कि व्यक्ति के मन में तरह-तरह के अच्छे बुरे विचार आने लगते हैं ज्यादातर यह विचार आने वाली परेशानियों की तरफ संकेत करते हैं।

Hindu religious में सांप को बड़ी श्रद्धा भावना से देखा जाता है यह भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी समझा जाता हैं हिंदू धर्म इनका उच्च स्थान है। जो बड़ी मान्यता और श्रद्धा भाव से परिपूर्ण है।

नेवले सांप की लड़ाई देखना – Watching the battle of the mongoose snake

अगर आप सपने में नेवला और सांप की लड़ाई देखते हैं तो यह एक अशुभ संकेत है आने वाली परेशानियां आपको कठिन परेशानियों में डाल सकती है। kechery Court की problems में अपना सकते हैं।

Also Read:   9 अक्टूबर 2019 पापाकुंशा एकादशी व्रत - श्री हरि विष्णु के पूजन का विशेष महत्व

सपने में सांप को कोने में बैठा हुआ देखना – Dreaming of a snake sitting in a corner

यह शुभ स्वप्न होता है।जब भी आप कभी ऐसा सपने देखें तो यह आपकी घर की पवित्रा को दर्शाता है ऐसे में आप Hindu religious के अनुसार उस स्थान पर अपने देवता की स्थापना कर सकते हैं।

गले में सांप का लटका हुआ देखना -Watching in a snake hang in the neck

यह अशुभ संकेत होता है यह आपके ऊपर आने वाली बीमारियां परेशानियां आदि को दर्शाता है।

Also Read:   सड़क पर चलते समय दिखाई दें ये 7 चीजें, तो अपना रास्ता बदल लीजियेगा।। विष्णु पुराण

सांप को जोड़े में देखना -Seeing a snake in pairs

या एक अशुभ संकेत है अगर आप सपने में दोनों को एक दूसरे के साथ देखते हैं तो या अशुभ माना जाता है क्योंकि यह पूर्वजों का संकेत होता है अब इस परेशानी से निकलने के लिए आपको रोजाना दीया आदि की पूजा से अपनी इस परेशानियों को दूर करने का हल खोजना चाहिए।

सांप का रास्ता काटना – snake bite

आप कहीं travelling holiday weekend picnic long driving आदि पर जाने वाले हो और अचानक से यह रास्ता काट दे तो यह आपके किसी शत्रुओं का संकेत देते हैं ऐसे में आप किसी भी प्रकार की यात्रा ना करें कुछ दिन अपने सभी कामों को रोक दें।

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आपके सपने में अगर सांप या ये दिखे तो समझें प्रबल है आपका भाग्य Meaning of Your Dreamsवाला यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं

Also Read:   भूलकर भी पत्नी ना करें यह काम अन्यथा पति हो जाएंगे गरीब

Search Terms – सपने में सांप को पानी में तैरते हुए देखना,सपने में काला सांप को देखना,सपने में बहुत सारे सांप को देखना,सपने में दो सांप को देखना,सपने में सांप को मारते हुए देखना,सपने में सांप को पकड़ना,सोमवार के दिन में सांप देखना,हकीकत में सांप देखना,hakikat me saap dekhna,sawan me saap dekhna,raste me saap dekhna,sapne me saap ke bacche dekhna,sapne me do muha saap dekhna,sapne me kala saap dekhna kya hota hai,sapne me saap ko marna,sapne me lal rang ka saap dekhna


Spread the love