मिनटों में पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा – Get rid of dry skin in minutes 🌿

Spread the love

सर्दियों के मौसम मे अक्सर हमारी त्वचा रूखी हो जाती है जिससे हम परेशान हो जाते है और अपनी रूखी त्वचा से निजात पाने के लिए कोई ना कोई Products Use करते रहते है मगर फिर भी हमारी त्वचा रूखी की रूखी ही रहती है। अक्सर अपने देखा ही होगा की रूखी त्वचा को हम बहुत ज्यादा Care करते है, क्योंकि हमे अपने रूखी त्वचा से कई सारी परेशानिया झेलनी पड़ जाती है, पर आप परेशान बिल्कुल भी ना हो हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जो आपकी रूखी त्वचा मिनटो मे दूर कर सकती है। तो फिर देर किस बात की चलिये जानते है इसके बारे मे जो आपके रुखी त्वचा को इस महगाई मे एकदम सस्ते और असरदार इलाज करेगा।

रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के उपाय(Remedy to get rid of dry skin)

👉 धूप से झुलसी त्वचा के लिए आप अपने त्वचा पर 2- 3 मिनट तक दही लागये उसके बाद चीनी को हल्का दरदरा पीस कर अपने त्वचा पर गोलाई से रगड़े और उसे 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो ले इससे आपकी त्वचा की रंगत वापस आ जायेगी।

Also Read:   बार-बार एक ही बोतल में पानी भर करना पीने से बढ़ता है बीमारियों का खतरा

👉 बेसन मे थोड़ा हल्दी पाउडर और दूध मिला कर नहाने से पहले अपने पूरी Body मे लागये Body Lotion की तरह, गर्मी हो तो आप एक नीबू का रस मिला ले अगर सर्दी का मौसम हो तो आप मलाई का इस्तेमाल कर सकते है इसको लगने से आप Fresh महसूस करेंगे।

Also Read:   बालों की अनेक समस्याओं का एक अनोखा घरेलू उपाय - कढी पत्ते का तेल​

👉 आप चाहे तो नीबू का रस, अनानास का रस और सेब का रस रोजाना लगा सकते है 15 मिनट तक इससे आपके त्वचा का रूखा पन कम होता है और आप जवा दमक दिखने लगते हो।

👉 आप हफ्ते मे एक बार 1 बाल्टी पानी मे 1 कप दूध और चन्दन का तेल मिला कर नहाया करो इससे आपकी त्वचा चमकेगी और त्वचा की रंगत लौटेगी।

👉 नारियल के ताजे दूध मे जौ का आटा मिला कर Frige मे 30 मिनट के लिए रख दे और उसके बाद उसे अपने त्वचा और गर्दन मे अच्छे से लगा दे। 10 मिनट के लिए उसे छोड़ दे फिर गुनगुने पानी से धो ले आपकी त्वचा इससे रूखी नही दिखेगी।

👉 अगर आप अपने Dry Skin से परेशान है तो आप 1 बड़ा चम्मच दूध मे चिरोंजी आधे घंटे तक भिगो कर रखे और उसके बाद उसका पेस्ट बना ले और आंखों के आसपास ना लगा कर पूरे जगह अच्छे से लागये। और इसे 15 मिनट लगाने के बाद गुनगुने पानी से धो ले।

Also Read:   चाय पीने के नुकसान सुनकर आप चौंक जायेंगे | Side effects of Tea

मैं उम्मीद करती हूं कि आपको रूखी त्वचा से छुटकारा वाला यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Tags – रूखी त्वचा का कारण,रूखी त्वचा के लिए क्रीम,रूखी त्वचा के लिए साबुन,ड्राई स्किन ट्रीटमेंट,ड्राई स्किन के लिए फेस वाश,त्वचा का रूखापन दूर करने के उपाय,सूखी त्वचा के लिए फेस पैक,शरीर की खुश्की दूर करने के उपाय,dry skin ko glow kaise kare,rukhi twacha ke liye kya khana chahiye,dry skin par kya lagaye,dry skin ke liye moisturizer,dry skin sathi gharguti upay

Spread the love