Vastu Tips – राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये – राधा कृष्ण की फोटो बेडरूम में लगाना ठीक है क्या?

Spread the love

आज के युग में हर कोई राधा-कृष्ण की फोटो को अपने घर में लगाना पसंद करता है। पर कई बार यह समस्या उत्पन्न होती है कि कहाँ और कैसे उनकी फोटो को लगाना चाहिए। अगर आपके मन में भी इसी तरह के सवाल हैं, तो इस ब्लॉग पोस्ट को अंत तक पढ़ें। यहाँ हम आपको बताएंगे कि आप राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाएं, उनका मुख किस दिशा में होना चाहिए, फोटो लगाने से क्या होता है और बेडरूम में फोटो लगाना ठीक है या नहीं।

राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाएं

राधा-कृष्ण की फोटो को उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। इस दिशा में फोटो लगाने से घर में खुशहाली आती है और घर के सभी सदस्य सुख शांति से रहते हैं।

Also Read:   पूजा घर में नहीं रखे भगवान की यह 7 मूर्तियाँ नही तो होगा बड़ा भारी नुकसान

राधा कृष्ण का मुख किस दिशा में होना चाहिए?

राधा-कृष्ण के मुख को पूर्व दिशा में होना चाहिए। इस दिशा में उनकी तस्वीर को लगाने से वे हमेशा खुश रहते हैं और घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहता है। इसके अलावा पूर्व दिशा में सूर्य की किरणें आती हैं जो राधा-कृष्ण के मुख पर पड़ती हैं और उन्हें ऊर्जा देती हैं। इसलिए, राधा-कृष्ण की फोटो को पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए।

राधा कृष्ण की तस्वीर लगाने से क्या होता है?

राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है। वे घर में प्रेम और सौहार्द की भावना को बढ़ाते हैं और लोगों में सम्मान और सदभावना का भाव उत्पन्न करते हैं। राधा-कृष्ण की तस्वीर से घर में शांति, सुख और संतुलन बना रहता है।

राधा कृष्ण की फोटो बेडरूम में लगाना ठीक है क्या?

राधा-कृष्ण की फोटो को बेडरूम में लगाना उपयुक्त नहीं होता है। बेडरूम में उनकी तस्वीर को लगाने से नींद में दिक्कत होती है और मन शांत नहीं रहता है। इसलिए, राधा-कृष्ण की फोटो को बेडरूम से दूर रखना चाहिए।

Also Read:   घर के पास आ रहे है कबूतर या बना दिया है घोसला, तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ

निष्कर्ष

इस ब्लॉग पोस्ट में हमने जाना कि राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए, उनका मुख किस दिशा में होना चाहिए, फोटो लगाने से क्या होता है और बेडरूम में फोटो लगाना ठीक है या नहीं। राधा-कृष्ण की फोटो को उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है और उनके मुख को पूर्व दिशा में होना चाहिए

इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है और लोगों में सम्मान, सदभावना और प्रेम का भाव उत्पन्न होता है। बेडरूम में उनकी फोटो नहीं लगानी चाहिए इससे नींद में दिक्कत होती है और मन शांत नहीं रहता है।

Also Read:   रात में उल्लू की आवाज जिसे सुनाई देती है उसे मिलते है 3 संकेत | Vastu tips Pashu pakshi

क्या आपके मन में भी हैं ये सवाल?

  • राधा-कृष्ण की फोटो को किस दिशा में लगाना चाहिए?

राधा-कृष्ण की फोटो को उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है।

  • राधा-कृष्ण का मुख किस दिशा में होना चाहिए?

राधा-कृष्ण के मुख को पूर्व दिशा में होना चाहिए।

  • राधा-कृष्ण की फोटो बेडरूम में लगाना ठीक है क्या?

नहीं, राधा-कृष्ण की फोटो बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए।


Spread the love