वे कौनसी तस्वीरे है जो लाती है वास्तु दोष

आज हम आपको अपनी इस post वे कौनसी तस्वीरे है जो लाती है वास्तु दोष topic पर discuss करने जा रहे हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

वास्तु दोष के हिसाब से घर में अगर देवी देवताओं की तस्वीर लगाया जाए तो वह बहुत अच्छा माना जाता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा माना जाता है कि घर में लगी देवी देवताओं की तस्वीर negative ऊर्जा को खत्म कर देती है और positive ऊर्जा बनाती है।

वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में देवी देवताओं की तस्वीर लगाने को बहुत शुभ माना गया है इसके अलावा घर में लगी देवी-देवताओं की तस्वीर आपके परिवार में सुख शांति भी लाती है पर वास्तु शास्त्र के हिसाब से देवी-देवताओं की कुछ रूपी तस्वीरें से घर में नकारात्मक उर्जा बहुत बढ जाती है।

जैसे यह:

  • ऐसी तस्वीर जिसमे देवाधिदेव शिव माता पार्वती और उनके पुत्र गणेश कार्तिक के साथ रहे उस तस्वीर को घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। और इस तस्वीर को घर में लगाने से घर में कोई difficulties नहीं आता है और पारिवारिक जीवन में भी सुख बड़ा रहता है।
  • वास्तु शास्त्र के हिसाब से भोले शंकर की क्रोध की मुद्रा वाली तस्वीर कभी भी अपने घर में नहीं लगानी चाहिए ऐसी तस्वीर को विनाश का प्रतीक माना गया है इस तस्वीर को घर में लगाने से सदैव आपसी misunderstanding का माहौल बन सकता है इसीलिए सचिव को घर में लगाने से बचें।
  • भगवान शिव का निवास कैलाश पर्वत उत्तर दिशा में होता है और इसी कारण शिव जी की मूर्ति या फोटो घर के उत्तर दिशा में लगाना बहुत और उत्तर दिशा में शिवाजी की फोटो या मूर्ति ऐसी जगह पर लगानी चाहिए जहां घर में आने जाने वाले लोग महादेव की दर्शन कर पाए इससे आम अच्छे होते हैं।
  • शिव जी की ऐसी मूर्ति या फिर तस्वीर लगानी चाहिए जिसमें वो happy रहें और क्रोध में न दिखे।
  • नंदी पर विराजमान हो या फिर ध्यान की मुद्रा की तस्वीरें घर में लगाना शुभ माना जाता है और यह वातावरण को शांत करता है।

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे वे कौनसी तस्वीरे है जो लाती है वास्तु दोष यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Search Terms – घर में कौन सी फोटो लगानी चाहिए,फोटो लगाने की दिशा,घर में फोटो,पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए,दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर किस दिशा में लगानी चाहिए,कैसी फोटो घर में लगाएं,वास्तु देवता की फोटो,वास्तु दोष निवारक यंत्र,वास्तु दोष के उपाय,प्रमुख वास्तु दोष,उत्तर दिशा का वास्तु दोष,घर में वास्तु दोष हो तो क्या करना चाहिए,दक्षिण दिशा वास्तु दोष निवारण,ईशान कोण वास्तु दोष निवारण,घर में फोटो,पूर्वज की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए,पति-पत्नी की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए,राधा-कृष्ण की फोटो किस दिशा में लगाये,भगवान की फोटो किस दिशा में लगाना चाहिए,फोटो लगाने की दिशा,घर का फोटो,वास्तु के अनुसार घर में फोटो,वास्तु शास्त्र, Photo direction as per vastu shastra

Also Read-