केदारनाथ धाम में रील बनाने पर मंदिर समिति का एक्शन!- मंदिर प्रशासन द्वारा पाबंदी का आदेश – Kedarnath Dham Mobile Ban

Spread the love

Kedarnath Dham: Chardham Yatra 2023 – केदारनाथ मंदिर उत्तराखंड के चार धामों में से सबसे प्रसिद्ध मंदिर है। यह हिंदू धर्म का पवित्र स्थान है, जहां लाखों श्रद्धालु दैनिक आरती देखने आते हैं। इसके अलावा, कुछ सालों से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स केदारनाथ के वीडियो बनाने के लिए यहां जाते हैं। लेकिन अब केदारनाथ मंदिर समिति ने यह निर्णय लिया है कि इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

मंदिर प्रशासन द्वारा पाबंदी का आदेश:

केदारनाथ मंदिर समिति के कार्याधिकारी ने वीडियो शूटिंग पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया है। अब धाम में किसी भी प्रकार की वीडियो शूटिंग, जैसे यूट्यूब वीडियो, इंस्टाग्राम रील आदि, करने पर मंदिर प्रशासन कार्रवाई करेगा। इससे केदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को हानि पहुंचाने वाले वीडियो बनाने वालों के प्रति सख्ती दिखाई जाएगी।

Also Read:   श्रावण के महीने में भूलसे भी मत खाना ये 3 चीजे शिव जी रूठ जाएंगे व्रत टूटेगा | Sawan Somvar

मोबाइल ले जाने पर भी पाबंदी:

Kedarnath Dham Viral Video: केदारनाथ मंदिर समिति अब यह निर्णय लिया है कि केदारनाथ मंदिर के अंदर मोबाइल ले जाने पर भी पाबंदी लगाई जाएगी। यात्री अब मंदिर में अपने मोबाइल ले जाने से रोके जाएंगे और न ही वीडियो शूट करने की अनुमति होगी। यह नियम लागू करके, केदारनाथ मंदिर समिति धार्मिक स्थलों की महत्वपूर्णता और उनकी संरक्षा को बढ़ाना चाहती है।

Also Read:   बनोगे राधा तो ये जानोगे कि कैसा प्यार है मेरा ।। Banoge Radha To Ye Janoge

ये रहा मंदिर समिति का आदेश 

order from kedarnath reel video ban
order from kedarnath for reel video ban

ये रहा वायरल विडियो 

हाल ही में केदारनाथ मंदिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें एक महिला यूट्यूबर अपने बॉयफ्रेंड को मंदिर के सामने प्रपोज कर रही हैं. उसमें एक महिला यूट्यूबर ने अपने प्रेमी को मंदिर के सामने प्रपोज किया। इस वीडियो को ridergirlvishakha ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। ridergirlvishakha भारत की पहली महिला मोटो ब्लॉगर हैं। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों के बीच बहस छिड़ गई। कुछ लोगों ने केदारनाथ में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। उनका मानना है कि केदारनाथ जैसे पवित्र धार्मिक स्थान को भी आम टूरिस्ट स्पॉट की तरह नहीं बनाना चाहिए। पहले भी केदारनाथ मंदिर में पैसे फेंकने का एक वीडियो वायरल हुआ था।


Spread the love