इस मंदिर में हर दिन नाग करता है शिव भक्ति से शिवलिंग की पूजा

दोस्तों भारत एक ऐसा देश है जहां पर चमत्कारो की कमी नहीं है। चाहे वह चमत्कार किसी जानवर या पक्षी के द्वारा ही ना क्यों न किया गया हो आज हम आपको एक ऐसे चमत्कार के बारे में बताएंगे। जिसे जानकर आप surprise हो जायेंगे की एक सांप जो शिवलिंग की प्रत्येक दिन पूजा करता है।

दोस्तों ये अनोखा सांप की जिस शिवलिंग की पूजा करता है वो शिवलिंग उत्तरप्रदेश के आगरा district के सैय्या थाना क्षेत्र के सलेमाबाद village के शिव मंदिर में स्थित है। सांप का शिवलिंग की पूजा करना एक आश्चर्य करने वाली घटना है। आज के Era में हर Question का answer जानना आसान है लेकिन कुछ ऐसे Question होते हैं जिनका हम Answer नहीं जान पाते हैं। सांप की शिवलिंग की पूजा करना ही एक ऐसा ही Example है। यह unique सांप पिछले 16 Years से प्रतिदिन इस मंदिर में भगवान शिव की पूजा करने के लिए आता है।

ये भी पढ़ें:   भगवान श्रीराम के इस मधुर भजन को सुनने से आपके जीवन के सारे संकट दूर हो जायेंगे

कहानी शिवलिंग के पूजा की (Story of Shivling worshiped) ;

सोमवार भगवान शिव का वार होता है। इस दिन अगर कोई सांप को देख ले तो वह Holy माना जाता है क्योंकि भगवान शिव के गले में हमेशा एक सांप होता है। इस कारण सांप को हिंदू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है। उत्तर प्रदेश के इस अनोखे शिव मंदिर को देखने लाखों की संख्या में Devotees आते हैं। प्रत्येक Spring month को इस मंदिर में जल और दूध चढ़ाने के लिए भीड़ उमड़ती है।

ये भी पढ़ें:   भगवान श्री गणेश को क्यों नहीं चढाई जाती है तुलसी

Local people और Mahant का कहना है कि यह सांप प्रत्येक दिन 5 घंटे तक शिवलिंग के लिपट कर बैठता है इसलिए प्रत्येक दिन 5 घंटे के लिए इस मंदिर के गर्भ ग्रह को बंद कर दिया जाता है। इस मंदिर के पुजारी के अनुसार यह सांप सुबह 10:00 से लेकर 3:00 बजे तक गर्भ ग्रह में बैठा रहता है। अनेकों लोगों का मानना है कि यह सांप और कोई नहीं किसी देवता का अवतार है तो अनेकों लोगो का यह भी मानना है कि यह स्वयं भगवान Vasuki का Avatar है। इस सांप की एक Unique बात यह भी है कि अभी तक इस सांप ने किसी भी Devote को न तो कभी डराया है और ना ही कभी काटा है। अनेक भक्तों का मानना है कि इस शिवलिंग के दर्शन से Wishes पूरी होती है।

ये भी पढ़ें:   देवी लक्ष्मी इन ४ लोगो से हमेशा नाराज रहती है

दोस्तों अगर आपको हमारा लिखा हुआ आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक और ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें!

Also Read-