शकुन शास्त्र से जाने भाग्य उदय के संकेत (Shakun shastra se jaane bhaagye ka uddaye ke sanket)

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस post शकुन शास्त्र से जाने भाग्य उदय के संकेत topic पर discuss करने जा रहे हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आएगी। और आप इसको आगे share भी करेंगे।

शकुन शास्त्र से जाने भाग्य उदय के संकेत (Shakun shastra se jaane bhaagye ka uddaye ke sanket)

 

 

शकुन शास्त्र से हम बहुत ही आसानी से (Easily) यह बात जान सकते हैं कि भविष्य (Future) में मतलब आज के दिन हमारे साथ क्या क्या होने वाला है। ज्योतिष कि इस प्राचीन ट्रिक (Ancient trick) में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनके देखने से आपको अपने पूरे दिन का अंदाजा लग जाता है आपको इसके लिए कुछ छोटी-छोटी पर बहुत जरूरी (Important) बातों पर ध्यान लगाना होगा और देना भी होगा।

  • सुबह उठते ही अगर आपको नारियल, शंख, मोर, या फिर हंस का flower दिखाई दे तो आपका पूरा दिन बेहद शुभ गुजरता है। यह संकेत देता है कि आपका आने वाला समय में आपको बहुत ज्यादा लाभ होने वाला है।
  • आपके घर से निकलते समय अगर कोई सुहागने  पूजा की थाली को हाथ में लेकर या फिर पूरे सोलह सिंगार में दिखाई दे तो यह भाग्य देख लिए बहुत शुभ है और मंगल संकेत है।
  • घर से निकलने के समय पर अगर आपको सफाईकर्मी (Sweaper) हरिजन दिख जाए तो यह आपके लिए बहुत शुभ माना जाता है।
  • अगर आप किसी काम पर जा रहे हैं और पीछे से कोई भी छींक सुनाई दे तो यह संकेत है कि आपका काम पूरा हो जाएगा रुके नहीं बल्कि तुरंत आगे बढ़ जाए।
  • जैसे ही आप घर से बाहर निकलते हैं और आपको कोई भी सफेद घर (White house) दिखाई दे कोई ही अच्छा होने का प्रतीक है और आपके साथ कुछ शुभ होने वाला है।
  • अगर आप किसी बहुत जरूरी काम पर जा रहे हैं और आपको जाते समय एक सफेद सांप (White snake) दिख जाए तो यह इस बात की निशानी है कि आपका वह काम जरूर से पूरा हो जाएगा।
  • शुक्रवार के दिन अगर घर किस से बाहर निकलते समय अगर कोई भी छोटी कन्या (Little girl) पानी से भरा हुआ मटका उठाए दिखे तो यह समझ ले कि आपको धन लाभ होने की संभावना है पर यह बात का भी ध्यान रखें कि अगर मटका खाली है तो इसका मतलब है कि नुकसान हो सकता है।
  • सुबह उठते ही भगवान की फोटो या फिर मूर्ति का दर्शन हो जाए या शंख सुनाई दे या फिर मंदिर की घंटियों की आवाज आपको सुनाई दे तो व्यक्ति का पूरा दिन बहुत अच्छा गुजरता है।
Also Read:   कौए का सिर पर बैठना सच या अंधविश्वास ?

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कैसे शकुन शास्त्र से जाने भाग्य उदय के संकेत यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं।

Also Read:   एक औरत को पांच गहने कभी नहीं पहनना चाहिए हो जाती है

Search terms – शकुन और अपशकुन के बारे में जानकारी, रात में कौवा बोलने का मतलब, जीवन के शुभ संकेत, सुबह-सुबह कौवा का बोलना, शुभ संकेत कैसे मिलते हैं, गाय के शुभ संकेत, अच्छा समय आने के संकेत, घर में भंवरा आना शुभ या अशुभ


Spread the love