अमावस्या को करे यह उपाय – हर तरफ से आएगी खुशियाँ (Do this remedy on Amavasya – happiness will come from all sides)

Spread the love

हिंदू धर्म में अमावस्या को एक बहुत ही Holy date माना जाता है। अमावस्या प्रत्येक महीने में एक बार आती है। जब night को moon नहीं दिखाई देता और काली अंधेरी रात होती हैं तो उसे अमावस्या कहा जाता है। भारत में ancient time से अमावस्या का एक खासा Importance रहा है।

अमावस्या को करे यह उपाय – हर तरफ से आएगी खुशियाँ (Do this remedy on Amavasya – happiness will come from all sides)

 

 

अमावस्या की रात को Astrology के अनुसार कुछ उपाय या टोटके करने से अनेकों समस्याओं निजात मिलती हैं। अमावस्या के दिन खासकर स्नान करके पितरों को भी याद किया जाता है। जो पित्र दोष को दूर करते हैं। अमावस्या में इस तरह के अनेक उपाय होते हैं जो प्रत्येक Problem को हल करते हैं।

Also Read:   सपने में दाल देखने का फल जानने के लिए पढ़िए ये आर्टिकल

तो आइए जानते हैं अमावस्या के उपाय जिससे खुश रहेंगे आप  (So let us know the measures of Amavasya that will make you happy) !

  • अमावस्या की रात को अगर Black dogs को तेल चुपड़ी हुई रोटी दी जाय और वह कुत्ता उसी समय रोटी खा लेता है तो व्यक्ति के सभी enemy शांत हो जाते हैं।

  • अमावस्या के दिन स्नान करके छोटी-छोटी आटे की Bullets स्वयं बनाकर तालाब की  fishes को देने से धन संबंधी समस्या दूर होती हैं।

  • अमावस्या के दिन आटे में Sugar मिलाकर Black ants को देने से पुण्य कर्म बढ़ते हैं और desire की पूर्ति होती हैं।

  • अमावस्या की रात को 5 दीपक और 5 लाल फूलों को तालाब में बहाने से Physical pain से मुक्ति मिलती है।

  • जो भी कोई व्यक्ति Kalsarp दोष से पीड़ित होता है। उसे अमावस्या के दिन ज्ञानी पंडित से घर में Lord Shiva का पूजन और हवन करवाना चाहिए।

  • अमावस्या के दिन प्रातः स्नान करके चिड़िया को चुगा डालने से ग्रह दोष शांत होते हैं।

  • अमावस्या की रात्रि को गाय के घी का दीपक जलाएं। जिसमें cotton wool के स्थान पर Red thread का इस्तेमाल करें और दीपक में थोड़ा सा केसर डाल दें। यह उपाय धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करता है।

  • खासकर Unemployed person अगर अमावस्या की रात्रि को एक नींबू अपने घर के मंदिर में रखे और अगले दिन उसी नींबू को अपने सिर से 7 बार घुमाकर उसके चार से टुकड़े करके अपने city के Circle के चारों दिशाओं में एक-एक फेक दे। तो ये अचूक उपाय हैं। Unemployed person को Employment दिलाने का।

  • अमावस्या के दिन कभी भी भूल कर alcohol और Meat का सेवन नहीं करना चाहिए।

Also Read:   सपने में पुजारी देखने से मिलती है सफलता

दोस्तों अगर आपको हमारा लिखा हुआ आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Search terms – अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, सोमवती अमावस्या के व्रत में क्या खाना चाहिए, अमावस्या के दिन पीपल के उपाय, अमावस्या पर सिक्के का उपाय, अच्छे दिन लाने के उपाय, अमावस्या के दिन क्या नहीं खरीदना चाहिए, सोमवती अमावस्या के उपाय, अमावस्या के दिन कपड़े धोने चाहिए या नहीं


Spread the love