सपने में खुद को या किसी और को रोता देखना, जानिए क्या है अर्थ

आज हम बात करेंगे कि सपने में खुद को रोता हुआ देखना किस बात का संकेत देता है। पहली बात हकीकत और सपने में बहुत फर्क होता है । असली जिंदगी खुशी ,तनाव ,कठिन परिश्रम, सफलता से भरी होती है।

आप अपनी जिंदगी में हर एक रास्ते से गुजरते हैं।कभी आप खुश होते हैं तो कभी आपके जीवन में दुख आता है जैसा कि हम सभी जानते हैं सुख और दुख एक ही सिक्के के दो पहलू होते हैं जो आते और जाते हैं दुख की ज्यादा लंबी अवस्था नहीं होती हर दुख के बाद खुशी का आना संभव है और हर खुशी के बाद दुख आना भी संभव होता है इसीलिए इन्हें एक ही सिक्के के दो पहलू कहा जाता है।

सपने में खुद को रोता हुआ देखना

चलिए तो हम बात करते हैं कि सपने में खुद को रोता हुआ देखना अच्छा होता है या बुरा पुराणों के हिसाब से बात करें तो शास्त्रों का कहना है और बड़े बुजुर्ग का भी मानना है कि अगर व्यक्ति खुद को रोता हुआ देखता है तो इसका यह मतलब होता है कि आपका आने वाला कल खुशियों से भरा हो सकता है । यह अंधविश्वास भी हो सकता है पर हमने ऐसा ही सुना है कि खुद को रोता हुआ देखने का अर्थ आने वाली खुशी का संकेत होता है।

एक दूसरी बात का भी अंदाजा लगा सकते हैं ऐसे सपने की एक और वजह हो सकती है कभी-कभी व्यक्ति बहुत ज्यादा दुखी हो जाता है और वह अपनी feelings नहीं बता पाता और अंदर ही अंदर दुख का अनुभव करता रहता है उसकी सोच उसके भूतकाल को प्रेरित कर देती है और कहीं ना कहीं वह उसके सपने से attach हो जाती है।  इसका एक कारण यह भी हो सकता है।

कुछ कारण यह भी हो सकते हैं कि आपकी life में कुछ ऐसी problems होती है जिससे आप अंदर ही अंदर टूटे जा रहे हो खुद को रोता हुआ देखना आपकी life को दर्शाता है कि आप बहुत ज्यादा परेशानियों से गुजर रहे हैं।

शास्त्रों का कहना है खुद को रोता हुआ देखना आपकी जिंदगी में खुशियों का आगमन होना शुरू होता है आप उन चीजों की प्राप्ति करते हैं जो आपकी जिंदगी में अभी तक नहीं थी अब आप उन खुशियों की प्राप्ति करने जा रहे हैं और आपका जीवन सफलता की ओर बढ़ रहा है धीरे-धीरे आपके कदम आपकी खुशियों की ओर बढ़ रहे हैं यह इन सब बातों का संकेत देता है।

उम्मीद करता हूं कि आपको स्वप्न में खुद रोना वाला यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं ।

Also Read-