मनी प्लांट बोतल में लगाते बरतें ये सावधानी

दुनिया का सबसे Famous plant है Money Plant जो आपको हर जगह दिखने को मिल जायेगा। और इसको सब Money Plant के ही नाम से जानते है इसका Scientific Name है जो Epiphenomena aureum है|  क्या आप जानते है कि Money plant इतना famous क्यों है? अगर आप नही भी जानते तो कोई बात नही हम आपको बताते है |

Money plant एक सुख समृद्धि वाला पौधा है जो हमेशा धन की वर्षा करता है ये तो बात रही Money plant की जो अपने आप मे खुद ही बहुत famous है। चलिये आज जानते है की Money plant को कैसे लागये और Money plant को बोतल मे लगने से पहले कौन कौन सी सावधानी बरतनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:   पूजा करते समय कभी न करे यह 11 काम Pooja karte samay kabhi na kare ye kaam

Money plant को उत्तर की दिशा रखना चाहिए इससे धन की वर्षा बनी रहती है। और अगर हम science की बात करे तो Money plant से air fresh होता है। तो चलिये बिना आपका Time waist किये जानते है Money plant को लगने से पहले सावधानियों के बारे में।

मनी प्लांट को बोतल मे लगने से पहले ये बात रखे ध्यान में Keep this in mind before putting the money plant in the bottle

  1. सबसे पहली चीज तो आपको जानना बहुत ही जरूरी है वह यह है Money Plant को आप चाहे गमले मे लगाये या फिर बोतल मे उसके लिए आपको तो उस money plant को चोरी तो करना ही पड़ेगा।
  2. Money plant को बोतल मे लगने से पहले उस बोतल को जिस मे आप लगा रहें उसे एक गोला आकार मे काट ले ताकि आपको बोतल के पानी change करने मे कोई परेशानी ना हो।
  3. Money plant को कभी भी हीच कर नही तोड़ना चाहिए क्योंकि इससे money plant का अपमान होता है। इसको काट कर ही निकलें।
  4. Money plant के बोतल वाले पानी को हफ्ते मे change करते रहना चाहिए इस से पानी भी साफ रहेगा और उस पानी मे कीड़े भी नही दिखेंगे।
  5. Money plant के नीचे के जड़ की सारी पत्तियो कैची की मदद से काट लेना चाहिए और ऊपर के तरफ 2 3 पत्तियो ही छोड़नी चाहिए और आप इसे घर के किसी भी कोने मे रख देंगे तो यह बहुत ही सुन्दर दिखेगा दिखने मे।
ये भी पढ़ें:   जिस पुरूष या स्त्री के पैर की दूसरी उंगली होती है बड़ी, उनकी ख़ासियत जानकर आप भी दंग रह जाएंगे
Also Read-