इन चीजों के सेवन से झड़ने लगते हैं आपके बाल – Hair Fall Reason

Hair Fall Reason – आज कल के बिजी लाइफ इस्टाइल मे लोगों के कम उम्र मे ही बाल झड़ने लगते है। आप अपने बालो को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत मेहनत करते है लेकिन नतीजा आपको सिर्फ झड़ते बाल और दो मुहे बाल ही मिलते है ऐसे मे आप काफी परेशान हो जाते है |

लेकिन क्या आप जानते है आपके बाल झाड़ने और दो मुहे बाल होने की वजह प्रोडक्ट्स नही बल्कि आप के द्वारा खाया गया भोजन है जो आप को ज्यादा नही खाना चाहिए। घबराने की अब कोई बात नही है हम आप को उस के बारे मे भी बताएंगे की आप को क्या सेवन नही करना है जिससे आप के बाल गिरते और दो मुहे हो जाते है।

चीनी ( Sugar)- Hair Fall due to Sugar

ज्यादा हमे चीनी वाली चीज नही खाना चाहिए इस से हमारा ब्लड सुगर का स्तर बढ़ता है, जिस से हेयर फॉलिंकक्स सिकड़ने लगता है जिस से हमारा बाल झड़ने लगता है।

कोल्ड ड्रिंक ( Cold Drink)- Hair Fall due to Cold drink

हमे कोल्ड ड्रिंक ज्यादा नही पीना चाहिए क्यों की इस मे आर्टिफिशियल स्वीटनर मिला होता है, जो बालो को गिरने की समस्या को बढ़ता है।

आलू ( Potato)- Hair Fall due to Potato

आलू मे स्टार्च की मात्रा काफी अधिक होती है और साथ ही इंसुलिन की मात्रा को भी बढ़ता है जिस से बालो को झड़ना ज्यादा लगता है।

पिज़्ज़ा (Pizza)- Hair Fall due to Pizza

पिज़्ज़ा खाना किस को नही अच्छा नही लगता है लेकिन अगर पिज़्ज़ा अगर हम ज्यादा खा लेते है तो यह बहुत नुकसान भी करता है, पिज़्ज़ा ज्यादा खाने से हमारा ब्लड शुगर बढ़ने लगता है जिस से हमारा बाल झड़ने लगता है।

Also Read:   मोटापा कम करने के घरेलु नुस्खे | Swami Ramdev | I Support Baba Ramdev

एल्कोहल ( Alcohol)- Hair Fall due to Alcohol

शराब पीने से भी हमारा बाल झड़ने लगता है शराब पीने से हमारे शरीर मे जिंक का अवशोषण कम हो जाता है, जिस से हमारा बाल झड़ना शुरू हो जाता है।

खारा पानी ( Salt Water)- Hair Fall due to Salt Water

खारा पानी पीने से भी हमारा बाल झड़ता है क्योंकि पानी मे बहुत सारे बैक्टेरिया होते है जो हमारे हेयर और हेल्थ दोनो को ही अनफिट करते है।

यदि आप को हमारा यह लेख पसंद आया है और आप इस की जानकारी अपने खास लोगों के साथ के साथ बताना चाहते है तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

Also Read-

All the tips on this website are strictly informational. This site doesn't provide any type of medical advice. Please Consult with your doctor or other health care provider before using any remedies or health tips.
Protected by Copyscape
error: Content is protected !!