इन चीजों से कोहनी और घुटनों का कालापन झट से हो जाएगा दूर

Spread the love

क्या अपने कभी यह सोचा यह है कि फेस जितना जरूरी होता है हमारे फेरनेस के लिए उतना ही हमारा घुटनो का और कोहनी का कालापन भी होता है। मगर आप ने कभी इस के ऊपर ध्यान नही दिया होगा, शायद अपने इसके बारे मे सोचा ही नही होगा मगर हम आप को यह बाता दे कि जितना आप का फेयरनेस होना जरूरी उतना कोहनी और घुटनो को भी साफ होना चाहिए |

अक्सर हम किसी पार्टी या घूमने जाते है तो हम हॉफ शॉर्ट या हॉफ पैंट पहनना पसन्द करते है और जब हम यह पहनते तो हमारा घुटने और कोहनी का कालापन हमारे पूरे स्मार्टनेस को फीका कर देता है।

इन चीजो को अपना कर घुटनो और कोहनी के कालेपन को दूर करे

elbow blackness
elbow blackness

मलाई और हल्दी ( Sour Cream And Turmeric)-

मलाई और हल्दी का पेस्ट बना कर उसको अच्छी तरह से मिक्स कर के आपने घुटनो और कोहनी पर लगाओ तो आपका कालापन दूर होगा। मलाई मासचर्सजिंग की तरह कम करता है।

नारियल का तेल (Coconut Oil) –

नारियल के तेल मासचर्सजिंग गुण से भर पुर होता है यह हमारे शरीर और त्वचा को मुलायम रखता है अगर आप इसे नहाने से पहले लगाओगे तो यह हमारे बॉडी के साथ घुटने ओर कोहनी मे गन्दगी जमने नही देगा।

Also Read:   10 Wonderful Health Benefits of Cinnamon - A Must Read Article

नीबू का रस ( Lime juice) –

नीबू का रस भी बहुत फायदेमंद होता है। नीबू का रस अच्छे से निचोड़ ले और उस मे थोड़ा सा चीनी मिक्स कर दे और उस के बाद उस को घुटने और कोहनी पर लगा ले और कुछ देर लगने के बाद सादे पानी से धो ले आपका कालापन जल्दी ही दूर हो जयेगा।

Also Read:   ये चीजें बताएंगी आपके प्यार की गहराई 

एलोवेरा ( Aloe Vera)-

नीबू के साथ साथ एलोवेरा भी बहुत फायदेमंद होता है यह हमारे त्वचा के साथ साथ हमारे काले पड़े घुटनो और कोहनी को भी साफ करता है सब आप अगर इसे नियमित इस्तेमाल करेंगे तभी ये काम करेगा।

आलू ( Potato)-

आलू भी बहुत ज्यादा फायदा करता है घुटनो ओर कोहनियो के कालेपन को दूर करने मे आप इसे काले घुटनो या कोहनी जहा भी कालापन हो अच्छे से रगड़े । आप अगर चाहे तो आलू को पीस कर पेस्ट बना कर भी लगा सकते है और 20 मिनट के बाद गर्म पानी से धो ले।


Spread the love