ये तेल चेहरे के दाग – धब्बों को करेगा दूर – चेहरे के दाग धब्बे हटाने का तरीका

चेहरे के दाग धब्बे हटाने का तरीका – आज हम अपनी इस पोस्ट में आपको कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं। जिनका प्रयोग कर आप अपने चेहरे के दाग धब्बे को दूर कर सकते हैं। बहुत सी महिलाएं अपनी skin को लेकर चिंतित रहती है। और वह इसके उपाय के लिए तरह-तरह के तरीकों को भी आए दिन आजमाया करती हैं।

ये भी पढ़ें:   Beautiful Wedding Sari Choli Stylist Drape - चोली स्टाइल साड़ी बांधने का तरीका

चेहरे के दाग धब्बे को दूर करने के उपाय – Home Remedies for Acne and Pimples 

महिलाएं अपने त्वचा के लिए घरेलू उपायों के साथ cosmetic creams, beauty product आदि का भी इस्तेमाल करती हैं। हम आपको आज skin problem को दूर करने के लिए कुछ जरूरी और आसान उपाय बताएंगे। जिन को आजमा कर आपको इस समस्या से आराम मिलेगा।

नारियल के तेल का उपयोग (Use of coconut oil)

coconut oil

नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए बहुत ही उपयोगी होता है नारियल तेल का उपयोग करने से हमारे चेहरे के दाग धब्बे धीरे-धीरे कम होने लगते हैं । नारियल तेल में मौजूद anti accident. चेहरे के दाग धब्बे को कम कर देते हैं।नारियल तेल में पर्याप्त मात्रा में anti accident होता है।

नारियल तेल में नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे के सारे दाग धब्बे खत्म हो जाते हैं और आपकी त्वचा निखर जाती है इसीलिए आप अपने चेहरे के दाग धब्बे को दूर करने के लिए नारियल के तेल का प्रयोग करें । ये आपके चेहरे के लिए बहुत ही लाभकारी है।

ये भी पढ़ें:   मुहांसे दूर करने के 10 असरदार घरेलू उपाय - Pimples Home Remedies in Hindi

सरसों के तेल का उपयोग (Use of mustard oil)

mustard oil

सरसों का तेल हमारे लिए बहुत उपयोगी होता है। सरसों के तेल में कुछ ऐसे महत्वपूर्ण तत्व पाए जाते हैं जिनकी मदद से हमारे चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं सरसों का तेल चेहरे के दाग धब्बों को चुटकियों में दूर करता है आप किसी भी normal oil में 10% सरसों का तेल mixed करके लगाने पर आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे दूर हो जाएंगे। इसका उपाय आप लगातार कुछ दिनों तक करते रहे।

गाजर की बीज का तेल (Carrot seed oil)

carrot-seed-oil

गाजर की बीज का तेल त्वचा के दाग धब्बों को हटाने में मदद करता है। गाजर के बीजों में मौजूद anti oxidants और beta carotene जैसे महत्वपूर्ण तत्व skin की झाइयों को दूर करते हैं। गाजर की बीजों का तेल daily इस्तेमाल करने से हमारी skin के सारे दाग धब्बे दूर हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें:   सुबह 10 min aloe vera इस तरह लगालो आपकी त्वचा से काले दाग, धब्बे कालापन दूर करेगा और अदभुत गलो लाएगा

मुझे उम्मीद है आपको मेरी ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी प्लीज मेरी इस पोस्ट को शेयर और लाइक करना मत भूलें। Please share this post sharing is caring.,☝️👍✍

Tags – चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए, चेहरे के दाग कैसे हटाए, चेहरे के दाग धब्बे हटाने और खूबसूरत, चेहरे पर दाग धब्बे, चेहरे के दाग धब्बे हटाने के घरेलू उपाय, चेहरे के दाग धब्बे हटाने के नुस्खे,chehre ke daag dhabbe hatane ke liye, chehre se daag dhabbe hatane ke upay, chehre ke daag dhabbe hatane ka tarika, top 10 home remedies for pimples, home remedies for pimples for oily skin, home remedies for pimples marks, home remedies for pimples and blackheads for oily skin
Also Read-