क्रिस्पी फ्रेंच फ्राइज की सीक्रेट रेसिपी और राज़ – होटल जैसी आलू फ्राइज

Spread the love

French Fries Hindi – फ्रेंच फ्राइज़ को बड़ी मात्रा में जमने और स्टोर करने के लिए, पहले आलू को गरम तेल में लगभग ३ मिनट के लिए फ्राई/ब्लांच कर लें। निकालें और कागज के तौलिए पर पोछे।

अतिरिक्त तेल को किचन पेपर टॉवल से पोंछ लें और ठंडा होने पर आधे तले हुए आलू को एक ट्रे पर रख दें। ट्रे को किचन नैपकिन से ढककर एक घंटे के लिए फ्रीज़ करें। फ्रोजन फ्राई को ट्रे से निकालें और जिप-लॉक बैग या कंटेनर में डालें और अपने फ्रीजर में स्टोर करें।

Also Read:   जब मीठा खाने का हो मन तो झटपट बनाए ओडिशा की मिठाई

अब आपके पास इन फ्रोजन फ्राई को डीप फ्राई, बेक या एयर-फ्राई करने का विकल्प है। इनमें से किसी भी तरीके से फ्राई पकाते समय, आपको फ्रोजन फिंगर चिप्स को पिघलाने की जरूरत नहीं है।

डीप फ्राई करते समय, तेल को मध्यम या मध्यम-उच्च गरम होने तक गर्म करें और फ्राई को सुनहरा और कुरकुरा होने तक डीप फ्राई करें। नमक या पिसे हुए मसाले, जड़ी-बूटियाँ छिड़कें और सीधे परोसें।

Video Source : CookingShooking Hindi

क्रिस्पी फ्रेंच फ्राइज की सीक्रेट रेसिपी और राज़ – होटल जैसी आलू फ्राइज French Fries CookingShooking

Search terms – french fries recipe hindi, crispy french fries recipe, french fries recipe indian, best french fries recipe, french fries recipe by sanjeev kapoor, french fries recipe oven, potato fries recipe, french fries recipe in english


Spread the love