वास्तु के अनुसार कुत्ता पालने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप (According to Vastu, you will be stunned knowing the benefits of keeping a dog)

Spread the love

अपने अक्सर देखा होगा सभी के घरों मे कोई ना कोई पालतू जानवर (Pet animal) पाले जाते है वो चाहे बिल्ली हो, खरगोश हो, तोता हो या फिर कुत्ता ही क्यों ना हो सभी को पालतू जानवर पसन्द होते है, अब अगर ऐसे मे देखा जाये तो कुत्ता सबसे ज्यादा वफादार (Faithfull) होता है क्योंकि वह जिस घर में भी रहता है वह के प्रति और अपने खाने का फर्ज अपने वफादारी के जरिये अदा करता है।

वास्तु के अनुसार कुत्ता पालने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप (According to Vastu, you will be stunned knowing the benefits of keeping a dog)

 

Also Read:   सपने में थिएटर देखना दर्शाता है समय की बर्वादी

 

कुत्ता हमारे लिए entertainment का भी साधन होता है और यह हमारे घर की रख वाली भी बहुत अच्छे से करता है। कुत्तो के वफादारी के बारे में तो आप सबको तो पता ही होगा मगर क्या आप जानते है कि वस्तु के अनुसार कैसे कुत्ते पालने के फायदे हो शास्त्रो के अनुसार माना गया है कि अगर वस्तु के अनुसार कुत्तों को पाला जाये तो बहुत हो लाभ होगा आप उन फायदों के बारे मे जानकर हैरान रह जाओगे।

वस्तु के अनुसार कुत्ते पालने के फायदे (Advantages of keeping dog by object)

  • जब भी आप कुत्ता पाले तो हमेशा ध्यान रहे की कुत्ता काले रंग (Black color) का ही होना चाहिए क्योंकि काला कुत्ता पालने से शनि देव प्रसन्न रहते है। आप अलग रंग का भी पाल सकते है आपके लाभ मे कमी नही आयेगी। मगर माना गया है कि काले रंग का कुत्ता अधिक लाभदायक होता है। और आपके घर में हमेशा शनि देव की कृपा बनी रहती है।
  • कुत्ते पालने से यह फायदा होता है कि इससे घर मे लड़ाई – झगड़े कम हो जाते है और आपके दुश्मन भी आपका कुछ नही कर पाएंगे।
  • अगर आप घर मे कुत्ता नही पाल सकते है तो मौहले या सड़क के कुत्तो को भी रोजाना खिला पिला कर शनि देव को खुश कर सकते है पर शर्त यह है कि कुत्ता काला होना चाहिए तभी पुण्य मिलेगा।
  • शास्त्रो के अनुसार कहा जाये तो कुत्तो को घर मे पालतू जानवर बना कर पालने से घर के कई सारे ग्रह कलेश कम हो जाते है।
  • जिन लोगो के ऊपर साढे साती सवार है वो लोग काला कुत्ता पाल कर अपने ग्रह दोष को खत्म कर सकते है।
  • कुत्तो को घर में पालने से कोई negative ऊर्जा घर मे नही आती है और उनको पालने से घर मे धन और खुशिया दोनो ही आती है।
  • जिस घर मे कुत्ते पाले जाते है उस घर मे भूत प्रेत आदि नही आते है। क्योंकि यह कुत्तो से बहुत डरते है।
Also Read:   सपने में ऑटो देखना देता है शुभ संकेत, जाने इस आर्टिकल में

Search terms – कुत्ता पालने के नियम, कुत्ता पालने के नुकसान, काला कुत्ता पालने के फायदे, सफेद कुत्ता पालने के फायदे, घर में कुत्ता पालना शुभ है या अशुभ, घर में कुत्ता क्यों नहीं पालना चाहिए, घर में कौन सा कुत्ता पालना चाहिए, तोता पालने के फायदे


Spread the love