माँ लक्ष्मी को प्रिय है ये 2 पेड़, घर में लगाते ही चमकने लगेगी किस्मत

Spread the love

हम सब तो जानते ही है सभी देवी देवतों को कोई ना कोई वस्त्र पसंद होते है, हम हमेशा यही कोशिश करते है मेरे द्वारा की गई पूजा हमेशा सफल हो और भगवान पसन्न रहें ठीक उसी तरह हम यह भी चाहते है कि माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा हमारे ऊपर बनी रही जिसके लिए हम उनकी आरधना करते है।

पर आप बिल्कुल भी परेशान ना हो हम आपको वो सब बताएंगे जिससे माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। ऐसे ही कुछ उपाय है जो आपको मालामाल कर सकती है। आपको कुछ करने की जरूरत नही है बस आपको 2 ऐसे पेड़ को अपने घर मे लगना है जिससे आपको पैसे की कभी तंगी नही होगी और हमेशा धन की वर्षा होगी। आइये जानते है उस पौधे के बारे मे माँ लक्ष्मी को अत्यन्त प्रिय है। क्या अपने कभी सुना है कि दो ऐसे पौधे जो माँ लक्ष्मी की कृपा हम पर बरसते है नही सुना तो आज आपको उसके बारे मे भी पता चल जायेगा।

दो ऐसे पौधे जो माँ लक्ष्मी को बहुत ही प्रिय है  

कमल का फूल-  Lotus flower 

कमल का फूल
कमल का फूल

अपने जब भी माँ लक्ष्मी की प्रतिमा देखी होगी तो वह हमेशा कमल के फूल पर बैठी ही दिखती है। शास्त्रो के अनुसार उसके पीछे भी कुछ रहस्य है जो आपको नही पता है दरसल बात यह है कि माँ लक्ष्मी को कमल का फूल इसलिए प्रिय है क्योंकि कमल कीचड़ मे खिलता है और वह उस कीचड़ में रहकर भी अपने सुंदरता और सुगन्ध को उस कीचड़ को अपने ऊपर हावी नही होने देता उसी तरह जो लोग बुराई के रास्ते में रहकर बुरा नही करते है उसी पर माँ लक्ष्मी अपनी कृपा बनाई रहती है।

Also Read:   इस बार जन्माष्टमी के अति शुभ संयोग में, मोरपंख घर मे बस रख दें इस जगह, दौड़ी दौड़ी आयेंगी महा लक्ष्मी

मनी प्लांट – Money plant 

Money Plant
Money Plant

Money plant के पौधे के बारे मे तो आप सब जानते ही है और Money plant तो आपको हर जगह और हर घर मे दिखने को मिल जायेगा। मगर क्या आप जानते है Money plant पर माँ लक्ष्मी का भी वास होता है अगर नही पता तो जान लीजिये। आपको हम बता दे कि घर की दक्षिण दिशा की औऱ भगवान गणेश जी की दिशा माना गया है। इसलिए जब भी Money plant को घर या Office मे लगाये तो उसे दक्षिण दिशा की ओर ही लगाया करें उससे घर मे हमेशा सुख शांति बनी रहती है और माँ लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है।


Spread the love