आर्थिक तंगी दूूर कर देगा क्रिस्टल का कछुआ, जानें स्थापना से जुड़े नियम

Spread the love

आज के समय में हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति और आर्थिक तंगी से दूर रहना चाहता है इसलिए लोगों की रुचि Vaastu Shaastra और Feng Shui यानी Chinese Vastu Shastra मैं बढ़ गई है। कछुए हिंदू समाज में काफी Holy माने जाते हैं क्योंकि कछुए का संबंध भगवान विष्णु से होता है। विष्णु के 10 अवतारों में से एक कछुए का Avatar है। इसे हिंदू Mythology में ‘कूर्म’ कहा गया है।

अनेकों वैज्ञानिक प्रमाणों के अनुसार Feng Shui का इस्तेमाल करने से घर में positive energy का निवास होता है। Feng Shui का इस्तेमाल आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए और business में लाभ के लिए किया जाता है। Feng Shui में अनेकों वस्तुएं आती है जैसे कि Laughing Buddha, कछुए आदि। लेकिन आज हम Crystal के कछुए के बारे में बात करेंगे जिसे आप आर्थिक तंगी से दूर रहेंगे और Business में भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

Also Read:   ये 7 चीज़े खाने से होगा हाई ब्लड प्रेशर कम - Eating these 7 things will reduce high blood pressure

तो चलिए जानते क्रिस्टल के कछुए के स्थापना के नियम (So let’s know the rules of crystal turtle placement ) !

कछुए हो आजकल हर कोई अपने पास रखना पसंद करता है। चाहे वह Ring के रूप में हो या फिर घर में Decoration के रूप में या फिर Office में positive energy के लिए हो। लेकिन अलग-अलग तरह के Metals से बने हुए कछुए अलग-अलग तरह की परेशानियों को दूर करने में सहायक होते हैं। Crystal का कछुआ वास्तविक रूप से आर्थिक तंगी को दूर करने और धन संबंधी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए काम आता है।

Also Read:   केवल इन 8 उपायों से कम कर सकते हैं मोटापा वो भी बिना किसी Exersise के

Crystal के कछुए के कुछ अपने भी Rules होते हैं। जिसमें कछुए को किस direction में रखना होता है। और किस direction में उसका मुंह और पूछ होगी। आर्थिक तंगी की समस्या में कछुए को उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए जिसमें कछुए का मुंह दरवाजे की ओर नहीं करना चाहिए साथ ही ध्यान रहे कि कछुए को dry place पर नहीं रख कर उसे Crystal ware में पानी भर कर रखना चाहिए। एक बात यह भी ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी कछुआ की जोड़ी को एक साथ में नहीं रखना चाहिए और कभी भी Crystal के कछुआ को Drawing room में नहीं रखना चाहिए।

Crystal के कछुए को रखने के एक और फायदा भी है कि परिवार के सदस्य की आयु में वृद्धि होती है और यह काले जादू से भी घर – परिवार की सुरक्षा करता है।

Also Read:   मसूडों में सड़न से होती है दांतों की बीमारी

दोस्तों अगर आप हमारा लिखा हुआ टिकल पसंद आया तो इसे लाइक और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!


Spread the love