कौऐ का मनुष्य के सर पर पंजे मारना, सगुन है या अपसगुन

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में कौवे से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं और उम्मीद करती हूं कि आपको जरूर पसंद आएगी। कौवे का घर में आना शुभ या अशुभ इन तमाम तरह की बातों पर हम आज बातें करेंगे और आपके भी सवालों पर रोशनी डालेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं कुछ जरूरी बातें जो हमको बहुत सारी knowledge के साथ ही साथ हमारे doubts को भी clear करेंगी जिससे हमारे अंधविश्वास हो और हमारी सोच का अच्छा development जरूर होगा।

कौऐ का मनुष्य के सर पर पंजे मारना

CROW

चलिए तो हम बात करते हैं की कौवे का मनुष्य के सर पर पंजा मारना अच्छा होता है या फिर बुरा तो हम पुरानी बातों के हिसाब से बात करें तो कौवे का सर पर मारना अपशगुन माना जाता है। हम बात करें तो या एक अंधविश्वास भी हो सकता है परंतु बड़े बुजुर्ग से सुनते आए है कि कौवे का सर पर मारना बहुत बड़ा अपशगुन होता है।

Also Read:   सपने में खुद को या किसी और को रोता देखना, जानिए क्या है अर्थ

ऐसी स्थिति में मनुष्य को अपनी इस समस्या से बाहर आने के लिए या फिर के अपने भय से बाहर आने के लिए कुछ उपाय करने होते हैं और यह उपाय यह है कि कि आप अपने colleagues friends close friend रिश्तेदारों आदि को अपनी मौत की गलत news देते हैं और आप ऐसा इसलिए करते हैं कि आप पर आने वाली सभी तरह की problems दूर हो जाए। आप ऐसा करना उचित समझते हैं।

  • कभी-कभी लोगों का इतना भी कहना होता है कि अगर आप की मौत की झूठी खबर सुनकर आपके रिश्तेदार आदि एक आंसू भी बहा देते हैं तो आपकी सभी समस्या समाप्त हो जाती है एक तरह का अंधविश्वास भी हो सकता है पूर्ण रूप से हमारे कहने का यह तात्पर्य है कि यह एक तरह का अपशगुन ही है। ऐसा हमें ज्ञात होता है।
  • हम अपने घरों में यह बात बचपन से सुनते आ रहे हैं कि छत पर कौवे का बोलना रिश्तेदार या मेहमान आने का संकेत होता है और कभी कभी यह बात पूरी तरह से सही साबित भी हो चुकी है।
  • कौवा आपको अगर मास रोटी का टुकड़ा फल का टुकड़ा आदि चीजों को लेता हुआ दिखाई देता हो तो या आपकी सफलता का भी कारण हो सकता है सफलता का संकेत देता है।
Also Read:   शरीर से जुड़े ये फैक्ट आपके होश उड़ा देंगे | Amazing Facts About the Human Body

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको कौऐ का मनुष्य के सर पर पंजे मारना, सगुन है या अपसगुन। वाला यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं |

Also Read:   सुबह बासी मुंह पानी पीने से जड़ से खत्म होते हैं ये रोग शरीर में क्या होता है जानिए
Tags – कौवे का सिर पर पंजा मारना,सिर पर कौआ बैठना उपाय,चील का सिर पर मारना,कौवा का पंजा मारना,कौवा का पांजा marna,कौवा सिर पर बैठने से क्या होता है,कौआ के शुभ अशुभ संकेत,सपने में सिर पर कौआ बैठना,kauwa ka panja marna,crow ka sir pe marna,crow ka panja marna,cheel ka sir par panja marna,crow ke sir par panja marna,chil ka sar par marna,kauwa ka choch marna

Spread the love