ये तीनों चीजें आपके हाथ में हैं तो धनवान होने से आपको कोई भी नहीं रोक सकता

Spread the love

हर व्यक्ति अपनी हथेली में जीवन, भाग्य, स्वास्थ्य, हृदय और दूसरी कई रेखाओं के साथ धन संबंधी रेखाएं भी लेकर आता है। अगर आप अपनी हथेली को गौर से देखेंगे तो आपको इनमें अपने पूरे जीवन का हाल नजर आ जाएगा। आप खुद जान जाएंगे कि आपकी किस्मत आपका कितना साथ देगी और आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

हथेली में धन रेखा जीवन रेखा की तरह हर व्यक्ति की हथेली में एक स्थान से शुरू नहीं होती है। पंडित शिवकुमार शर्मा के अनुसार हर व्यक्ति की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग आकार की बनी होती है और विभिन्न स्थानों से शुरू होती है। हथेली में सूर्य पर्वत, शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत उठा हुआ है तो यह संकेत है कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप सुखी जीवन का आनंद लेंगे। शुक्र पर्वत भौतिक सुख को दर्शाता है, गुरु पर्वत आपकी नेतृत्व क्षमता और सूर्य पर्वत मान-सम्मान एवं प्रसिद्धि को दर्शाता है। अगर ये तीनों चीजें आपके हाथ में हैं तो धनवान होने से कोई भी नहीं रोक सकता है। हस्तरेखा में बनने वाले चिन्ह और रेखाओं के उदय होने के स्थान भी कमाई के तरीके के बारे में काफी कुछ बताते हैं।
पंडित शिवकुमार शर्मा के अनुसार व्यक्ति के अपने जीवन में धनोपार्जन के तरीके उसकी रेखाओं के मुताबिक क्या होते हैं।

Also Read:   अनंत चतुर्दशी (Anant Chaturdashi) का शुभ मुहूर्त व विधि

आपकी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर ‘एम’ की आकृति  बन रही है तो आप 35 से 55 साल के बीच खूब धन कमाएंगे। इस रेखा का मतलब यह भी होता है कि आपके जीवन में धन का आगमन विवाह के बाद तेजी से होगा। विवाह के बाद ही आप नौकरी या व्यवसाय में उन्नति की ओर बढ़ना शुरू करेंगे।

कुछ लोगों की हथेली में उनकी भाग्य रेखा ही धन की रेखा का काम करती है। जिनकी हथेली में मणिबंध से निकलकर सीधी रेखा शनि पर्वत पर पहुंचती है, उन्हें धन का लाभ अपने आप अचानक ही मिलता रहता है। ऐसे व्यक्ति पूर्वजन्मों के अच्छे कर्मों से धनवान बनते हैं। इनकी सफलता में इनकी मेहनत से अधिक भाग्य का हाथ होता है।
हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा या फिर हृदय रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर त्रिकोण का चिन्ह बन रहा है तो आपकी हथेली में धन रेखा है। ऐसी रेखा होने का मतलब है कि आप एक नहीं कई स्रोतों से धन कमाएंगे।

Also Read:   2019 शरद नवरात्रि: कब से शुरू और कब होंगे पूरे - अशुद्ध अवस्था में महिलाएं कैसे पूजा करें

भविष्य बयां करती हैं रेखाएं
अंगूठे से पास से निकलकर ‘रेखा’ अगर तर्जनी यानि गुरु पर्वत के पास पहुंचती है तो यह संकेत है कि आप बुद्धिमान और चतुर व्यक्ति होंगे। आप अपनी योग्यता से नेतृत्व क्षमता से धन कमाएंगे।
अंगूठे के पास से निकलकर रेखा बुध पर्वत यानि छोटी अंगुली की जड़ तक पहुंचे तो इसका मतलब है कि आप अपने परिवार के सदस्यों से, पैतृक संपत्ति से या किसी स्त्री के सहयोग से धन प्राप्त कर सकते हैं। आपकी हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो आप आर्थिक मामलों में भाग्यशाली होंगे। आप सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठित भी होंगे। अंगूठे से नीचे से रेखा निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच रही है तो आपको व्यवसाय के बारे में सोचना चाहिए। ऐसे व्यक्ति व्यवसाय में खूब सफल होते हैं और इनकी हथेली में यह रेखा धन रेखा का काम करती है।


Spread the love