साड़ी पहनने के बेहतरीन टिप्स शॉर्ट गर्ल्स के लिए

Spread the love

अगर आपकी height कम है और आप साड़ी पहनना चाहती हैं तो आप इस वीडियो में दी गई टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। साड़ी एक ऐसा कपड़ा है जो हर उम्र की महिला के लिए उपयुक्त होता है, लेकिन कम हाइट वाली लड़कियों को साड़ी पहनने में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं।

  1. सही लम्बाई की साड़ी चुनें – कम हाइट वाली लड़कियों के लिए बेहतर होता है कि वह अपनी साड़ी की लम्बाई को अपनी हाइट के अनुसार चुनें। साड़ी को इतनी लम्बी न रखें कि वह गिरती रहे और इतनी छोटी न रखें कि वह बेकार लगे।
  2. शाड़ी के ब्लाउज का सही चुनाव करें – साड़ी के ब्लाउज की लंबाई और फिटिंग बहुत महत्वपूर्ण होती है। कम हाइट वाली लड़कियों के लिए बेस्ट ऑप्शन बारीक स्ट्रिप्स या हाथ में पैसली वाले ब्लाउज होते हैं।
Also Read:   कानपुर तो सुना होगा लेकिन डिजाईन पुर के ब्लाउज डिज़ाइन की बात ही अलग है

शोर्ट हाइट वाली लड़कियों को साड़ी पहनते समय इस बात का ख़ास ध्यान देना चाहिए कि साड़ी का फ़िटिंग उनके शरीर के साथ सही होना चाहिए। साड़ी को सही ढंग से पहनने से शोर्ट हाइट वाली लड़कियां अपनी हाइट को बढ़ा सकती हैं।

शोर्ट हाइट वाली लड़कियों के लिए साड़ी पहनते समय कुछ टिप्स हैं, जिनकी मदद से वे साड़ी को आसानी से पहन सकती हैं।

  • अपनी साड़ी की लम्बाई को सही ढंग से चुनें, क्योंकि लंबी साड़ी आपको लंबे नजर आने में मदद करेगी।
  • शोर्ट हाइट वाली लड़कियों के लिए साड़ी पहनते समय ब्लाउज का फ़िटिंग बहुत महत्वपूर्ण होता है। उन्हें ब्लाउज के साथ ब्रा वाला कमीज़ पहनना चाहिए जिससे ब्लाउज का फिटिंग सही हो सके।
  • साड़ी को सही ढंग से ड्रेप करना भी शोर्ट हाइट वाली लड़कियों के लिए महत्वपूर्ण होता है। साड़ी को निचे की ओर बंधने से अधिक उच्च स्तर पर बंधना बेहतर होता है।
Also Read:   सावन 2023 के हरे ब्लाउज डिजाइन - नये ब्लाउज की डिजाइन - Blouse Design

Watch Video


Spread the love