ये वो 5 बातें हैं जो हर बहु अपनी सास से कहना चाहेगी, जरुर पढ़ें

Spread the love

शादी के बाद आपका जीवन पूर्णतः परिवर्तित हो जाता है पुराने रिश्तो के साथ-साथ आप नए रिश्तो के साथ सामंजस्य बना रहे होते हैं यह समय आपके लिए मानसिक रूप से अत्यधिक कठिन होता है | आप की एक छोटी सी गलती भी आपके रिश्तो को बिगाड़ सकती है |आपको बहुत सोझ-बूझ कर कदम रखने चाहिये ।

इस समय मन में कई प्रकार की उथल पुथल व प्रश्न चल रहे होते हैं खास तौर पर अपनी सास के लिए जो आपके पति की मां होती है और जिनके साथ आपको ज्यादातर समय बिताना होता है । पुरुष अपनी मां के अधिक लाडले व करीबी होते हैं शादी के बाद स्थिति का सामना करने के लिए आपको तैयार होना पड़ता है ।

हम आपको पांच ऐसी बातो के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर लड़की अपने सास से कहना चाहती है: 

1- सास अक्सर बहू के आने के बाद यह भूल जाती है कि वह कभी इस घर में बहू बनकर आए थी और उन्होंने भी कई परेशानियों का सामना किया होगा जो इस समय आपके सामने आने वाली हैं| परंतु बह ताने मारने से बाज नहीं आती है । सुबह देर से सो कर उठने के पीछे कई बार स्वास्थ्य से जुड़े कारण भी हो सकते हैं इसके लिए ताने देना ठीक नहीं है । यह बात उन्हे समझनी चाहिये ।

2- छोटी मोटी लड़ाई-झगड़ा हर रिश्ते में होता है और सत्य तो यह है कि लड़ाई झगड़ों व नोकझोंक से आप एक दूसरे के प्यार को समझ पाते हैं | परंतु यह स्थिति तब विकट हो जाती है जब छोटी मोटी लड़ाइयों को बढ़ावा दिया जाता है और यह एक बहस में बदल जाती हैं । सास को चाहिए कि वह छोटी मोटी लड़ाई-झगड़ों को नजरअंदाज कर के बहू के साथ सामंजस्य बनाएं नहीं तो रिश्ते निभाने में कठिनता उत्पन्न होती है ।

Also Read:   खून को साफ करने वाले आहार- आयुर्वेद

3- सास को आपके द्वारा की गई कोशिशों को भी समझना चाहिए| आप भी मनुष्य हैं गलतियां ना हो ऐसा कभी संभव नहीं है । गलतियां बार-बार आपकी सास से भी होती हैं उन्हें यह बात समझनी चाहिए ना कि उन गलतियों का बार-बार ताना आपको देना चाहिए ।

4 – परिवार में आने के बाद हर चीज पर जितना हक उनका है उतना ही आपका भी है किसी भी चीज को लेकर आप को पराया महसूस ना हो इस बात का ख्याल सास को रखना चाहिए तभी घर में खुशी में सामंजस्य का माहौल रह पाता है ।

Also Read:   ये चीजें बताएंगी आपके प्यार की गहराई 

5- उनका बेटा अब आपका पति भी है | बहू के आने से सास कई बार अपने और बेटे के रिश्ते में अंतर महसूस करने लगती है| कई बार यह स्थिति क्लेश भी उत्पन्न कर देती है । उन्हें समझना चाहिए कि उनकी बेटे की जिंदगी में अब आपकी जिम्मेदारी व जगह उनसे अलग है आप उनकी जगह लेने की कोशिश नहीं कर रही हैं।

Also Read:   रिलेशनशिप (Relationship) को सक्सेसफुल बनाना चाहते हैं तो जरूर अपनाइए यह फार्मूला

तो ये थी wo पांच बातें जो हर बहु अपनी सास से जरुर कहना चाहेगी | हमें बताएं की आपके मन में आपकी सास की लिए क्या विचार है | अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शेयर करे।


Spread the love