सुबह उठकर क्या करे की पूरा दिन अच्छा निकले

Spread the love

आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में कुछ ऐसी जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी life style में कुछ improvement ला सकते हैं और हम आपको उन जरूरी चीजों की अच्छी तरह से knowledge देंगे और हम यह उम्मीद भी करते हैं कि आपको हमारी पोस्ट जरूर पसंद आएगी हमारी इस पोस्ट से आपको उन सब बातों का अच्छी तरह से ज्ञान हो जाएगा जो आपके जीवन में बहुत काम आने वाली हैं और आप अपने जीवन में उन चीजों का इस्तेमाल कर अपने जीवन को और आनंद में पूर्ण बना सकते है।

हम अपने पोस्ट में उन चीजों के बारे में बताएंगे जिसको इस्तेमाल करने से आपका पूरा दिन अच्छा गुजरे।हम हमेशा सुबह उठने से पहले यह सोचते हैं कि हम ऐसा कौन सा काम करें जिससे हमारा पूरा दिन अच्छी तरह गुजरे और वह दिन शुभ अवसरों से भरा हुआ हो जिसमें हम को मन की शांति दिमाग शांत आदि की प्राप्ति हो।हम हमेशा ऐसी ही सोच को लेकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं कि हमारा दिन पूरी तरीके से शुभ रहे।।

ईश्वर का ध्यान करना ishwar Ka dhyan karna

सबसे महत्वपूर्ण कार्य जिससे हमारा दिन शुभ जाता है सुबह उठते ही ईश्वर का ध्यान करना बहुत ही शुभ होता है यह ऐसा कार्य है जिसको करने से कर हम अपने पूरे दिन को आनंदमय और शुभ अवसरों में परिवर्तित कर सकते हैं। हमको सुबह उठते ही ईश्वर की प्रार्थना करनी चाहिए ताकि हमारा पूरा दिन शुभ रहे।

बड़ों का आशीर्वाद लेना bado ka ashirwad lena

और दूसरा कार्य है कि हमको हमारे घर में जितने भी बड़े बूढ़े हैं उनका आशीर्वाद लेना चाहिए ताकि हमारा पूरा दिन उनकी blessings आशीर्वाद से शुभ रहे।और हम जो भी काम करने के लिए अपने घर से निकले वह काम पूरी तरह से पूर्ण हो और उनके आशीर्वाद से सफलता मिले।हमको हमारे कार्यों में सफलता के साथ अचूक कामयाबी हासिल हो।

Also Read:   चश्मे से छुटकारा चाहते हैं तो यह जरुर पढे - आयुर्वेदिक उपचार आँखों की रौशनी तेज करने के लिए

हाथों की हथेली को देखना hathon Ki hatheli ko dekhna

Hindu religious के अनुसार सुबह उठकर हाथों की हथेलियों को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है क्योंकि हमारे हाथों की हथेलियों में हमारी भाग्य रेखा लिखी होती है। ऐसा शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है यह बात सुनते आ रहे हैं हमारी हाथों की लकीरें हमारी किस्मत को दर्शाती हैं और हमारी हाथों की लकीरों में तीनों देवियों का वास होता है धन की देवी लक्ष्मी जी का सरस्वती इन देवियों का वास होता है इसीलिए हाथों के हथेली को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

Also Read:   केवल 1 महीनें में मोटी तोंद और पेट की चर्बी गायब करें, केवल ये 5 Exercise प्रतिदिन करिये !

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको सुबह उठकर क्या करे की पूरा दिन अच्छा निकले वाला यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा कृपया इसको सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप कुछ प्रश्न करना चाहते हैं तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स पर या हमें फेसबुक पर मैसेज करके भी पूछ सकते हैं


Spread the love