शिमला मिर्च की ऐसी जबरदस्त रेसिपी के आप अकेले ही सारी सब्जी खालेंगे,

Spread the love

शिमला मिर्च एक ऐसी सब्जी है जिसे सभी लोग पसंद करते हैं। यह सब्जी न केवल स्वादिष्ट होती है, बल्कि इसमें पोषक तत्व भी प्रचुर मात्रा में होते हैं। आजकल शिमला मिर्च की ऐसी जबरदस्त रेसिपी है, जो सभी खाने के बाद सारी सब्जी खाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

यह रेसिपी बहुत ही सरल है और आसानी से घर पर बनाई जा सकती है। इसमें शिमला मिर्च, प्याज़, टमाटर, हरी मिर्च और स्पाइस होते हैं। साथ ही इसमें अदरक और लहसुन का पेस्ट डाला जाता है, जो इसके स्वाद को और भी मज़ेदार बनाता है।

शिमला मिर्च के फायदे

शिमला मिर्च की इस जबरदस्त रेसिपी को खाने से आपको बहुत से स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं।

  • इसमें पोषक तत्व जैसे कि विटामिन सी, विटामिन ए, फोलेट और पोटैशियम होते हैं जो आपके शरीर के लिए बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण होते हैं।
  • शिमला मिर्च में अधिक मात्रा में फाइबर भी होता है, जो आपके अग्नशय को स्वस्थ रखने में मदद करता है।
  • इसके अलावा इसमें अधिकतर पानी होता है, जो आपके शरीर के लिए बहुत ही अधिक फायदेमंद होता है।
Also Read:   1/2 किलो कच्चे आम से बनाएं नई तरह की टेस्टी आइसक्रीम जो सबको भा जाये

शिमला मिर्च की इस रेसिपी का स्वाद और जबरदस्त होता है इसलिए यह सब्जी अधिकतर लोगों के बीच बहुत ही लोकप्रिय हो गई है। इसे आसानी से बनाया जा सकता है और इसमें उपयोग किए जाने वाले सामग्री आसानी से उपलब्ध होती है।

रेसिपी समय

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको ज्यादा समय नहीं लगता है, इसलिए इसे बनाना आसान होता है। इससे आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ खाने का भी मजा ले सकते हैं। इसे आप विभिन्न अवसरों पर परोस सकते हैं जैसे कि पार्टी या अपने दोस्तों के साथ मिलकर खाने के लिए।

Also Read:   अंडे का पराठा बनाने का अनोखा तरीका मिंटो में बनाये ढेर सारे अंडे पराठे | Quick Egg Paratha Recipe

रेसिपी को खाने का सबसे अच्छा समय

इस रेसिपी को खाने का सबसे अच्छा समय दोपहर का खाना होता है। इसे आप चावल, रोटी या परांठे के साथ सर्विंग कर सकते हैं। इससे आपके भोजन में स्वास्थ्यपूर्ण तत्वों की कमी नहीं होगी।

सामग्री

शिमला मिर्च की इस रेसिपी को बनाने के लिए बहुत कम सामग्री की आवश्यकता होती है। इसमें प्याज, टमाटर और हरी मिर्च का उपयोग किया जाता है जो आपके शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इससे आपके शरीर को विभिन्न तरह के विटामिन, पोषक तत्वों और एंटीऑक्सिडेंट मिलते हैं जो आपके शरीर के लिए बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण होते हैं।

Also Read:   नवरात्रि व्रत रेसिपी - सिर्फ दो सामग्री से बनाएं नवरात्रि के व्रत का सबसे स्वादिष्ट नाश्ता

तो आज ही शिमला मिर्च की इस जबरदस्त रेसिपी को बनाएं

देखें विडियो


Spread the love