झाड़ू को घर में रखें इस स्थान पर, बरसेगि माता लक्ष्मी की अपार अद्भुत कृपा

Spread the love

वास्तु शास्त्र में झाड़ू को रखने की दिशा और इसे लगाने का समय का उल्लेख किया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि झाड़ू का सही तरीके से उपयोग किया जाता है और घर में सही दिशा में रखा जाता है, तो यह आपको एक बड़ा सौदा बना सकता है। वास्तु शास्त्र की तरह ही हमारे शास्त्रों में भी झाड़ू के उपयोग के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं। झाड़ू को सही दिशा में रखें –

छिपाकर रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह रखना चाहिए, जहां किसी की नजर उस पर न पड़े। झाड़ू को हमेशा लेटा कर रखें और कभी भी उल्टा न रखें। झाड़ू को उल्टा रखना नपुंसकता का संकेत है।

घर से बाहर रखें

Also Read:   सोमवार से सावन का महीना, अद्भुत योग में घर लायें कोई 6 में से 1 पवित्र चिन्ह, भोलेनाथ की बरसेगी कृपा

रात के समय घर के पास या घर के मुख्य दरवाजे के पास झाड़ू रखना शुभ माना जाता है और कहा जाता है कि अगर रात के समय झाड़ू को इन जगहों पर रखा जाए तो घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर सकती है। हालाँकि, याद रखें कि आप झाड़ू को रात में ही बाहर रखें और दिन के समय किसी को भी इसे देखने न दें।

Also Read:   तुलसी पूजा तीन औरतें कभी ना करें पूरा घर नष्ट हो जाता है आती है घर में गरीबी लगता है पाप

इस दिशा में रखें

झाड़ू को हमेशा अपने घर के नैऋत्य कोण में रखना सबसे अच्छा माना जाता है और आप भी झाड़ू को केवल इसी दिशा में रखें। इसके अलावा इसे कभी भी अपने घर की छत के ऊपर न छोड़े। छत पर झाड़ू रखने से घर में धन की कमी होती है और चोरी की संभावना बनी रहती है।


Spread the love